Cyclone: चक्रवात यास में क्षति का आकलन को बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर आई है सात सदस्यीय केंद्रीय टीम

केंद्रीय दल के नौ जून तक यहां क्षति का आकलन पूरा करके दिल्ली लौट जाने की संभावना है। बंगाल पहुंची केंद्रीय टीम ने चक्रवात प्रभावित दक्षिण 24 परगना जिले का किया दौरा चक्रवात यास के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए आई है सात सदस्यीय केंद्रीय टीम।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 07:59 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:59 AM (IST)
Cyclone: चक्रवात यास में क्षति का आकलन को बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर आई है सात सदस्यीय केंद्रीय टीम
चक्रवात यास में क्षति का आकलन को बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर आई है सात सदस्यीय केंद्रीय टीम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। चक्रवात यास के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर आए सात सदस्यीय केंद्रीय दल ने दक्षिण 24 परगना जिले के प्रभावित इलाकों में जाकर हालात का जायजा लिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव एस के शाही के नेतृत्व वाला अंतरमंत्रालयी दल (आइएमसीटी) ने पहले दिन जिले के सुंदरवन व गोसाबा इलाके में जाकर नुकसान का आकलन किया। इस दौरान केंद्रीय दल में शामिल सदस्यों ने प्रभावित लोगों से भी बात की। वहीं, जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी चक्रवात से पहुंची क्षति के बारे में केंद्रीय दल को अवगत कराया।

बता दें कि रविवार देर रात कोलकाता पहुंची केंद्रीय टीम अगले तीन दिनों तक राज्य में यास चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय दल मंगलवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा और मंदारमणि का दौरा करेगा, जहां अधिकारी चक्रवात यास के कारण हुए नुकसान को लेकर एक प्रस्तुति देंगे। सरकारी सूत्रों के अनुसार, अंतर-मंत्रालयी दल के तीन दिवसीय दौरे के दौरान राज्य के वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने की भी संभावना है। केंद्रीय दल के नौ जून तक यहां क्षति का आकलन पूरा करके दिल्ली लौट जाने की संभावना है।

गौरतलब है कि चक्रवात यास ने 26 मई को ओडिशा और बंगाल के तटीय इलाकों में भारी तबाही मचाई थी। चक्रवात के बाद हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 28 मई को बंगाल व ओडिशा का दौरा किया था। 

chat bot
आपका साथी