पश्चिम बंगाल : 36 वर्षीय कार्डियक सर्जन की कोरोना से मौत, लोगों की सेवा करते करते हुए थे संक्रमित

डॉ नीतीश कुमार को जुलाई के मध्य में कोविड-19 का पता चला था और एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था जहां उन्होंने काम किया था।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:14 PM (IST)
पश्चिम बंगाल : 36 वर्षीय कार्डियक सर्जन की कोरोना से मौत, लोगों की सेवा करते करते हुए थे संक्रमित
पश्चिम बंगाल : 36 वर्षीय कार्डियक सर्जन की कोरोना से मौत, लोगों की सेवा करते करते हुए थे संक्रमित

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता में कोविड ​​-19 से एक 36 वर्षीय कार्डियक सर्जन की मौत हो गई है। डॉ नीतीश कुमार को जुलाई के मध्य में कोविड-19 का पता चला था और एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था जहां उन्होंने काम किया था। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। डॉ कुमार लोगों की सेवा करते हुए लगभग 25 दिन पहले संक्रमित हो गए। अस्पताल में एक डॉक्टर ने कहा कि उन्हें बचाने के लिए सभी प्रयास किए गए, लेकिन उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई। वह लगभग 14 दिनों तक ईसीएमओ सहायता पर थे और फिर हमने प्लाज्मा थेरेपी की भी कोशिश की, लेकिन उन्हें बचायाा नहीं जा सका। डॉक्टर ने कहा कि मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई, उन्हें कोई अन्य बीमारी नहीं थी। पटना के रहने वाले डॉ कुमार पश्चिम बंगाल में कोविड ​​-19 से मरने वाले सबसे कम उम्र के डॉक्टर हैं।

राज्य में बीमारी से अब तक चार डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। डॉ कुमार सात साल पहले कोलकाता चले आए थे और इस जून में कार्डियक सर्जरी में पोस्ट-ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद वे अस्पताल में काम कर रहे थे। उन्होंने अपने डीएनबी कोर्स के एक हिस्से के रूप में अस्पताल के कार्डियक सर्जरी विभाग में काम करना शुरू किया। वह पत्नी और दो साल के बेटे को छोड़ गए हैं। पश्चिम बंगाल डॉक्टर्स फोरम ने मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को पत्र लिखकर डॉ कुमार को एक कोविड योद्धा के रूप मेंं घोषित करनेे को कहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है। यहां अब तक 18 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1.84 करोड़ को पार कर गई है, जबकि लगभग 7 लाख लोगों की जान जा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी