West Bengal :अवैध रूप से सीमा पार कर रहे 18 बांग्लादेशी व एक दलाल गिरफ्तार

अवैध रूप से सीमा पार कर रहे 18 बांग्लादेशी व एक दलाल गिरफ्तार बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से किया गिरफ्तार

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:12 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:12 AM (IST)
West Bengal :अवैध रूप से सीमा पार कर रहे 18 बांग्लादेशी व एक दलाल गिरफ्तार
West Bengal :अवैध रूप से सीमा पार कर रहे 18 बांग्लादेशी व एक दलाल गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से दो अलग-अलग घटनाओं में 18 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। इनमें चार बांग्लादेशी अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर दलालों की मदद से भारत में प्रवेश करने एवं 14 वापस बांग्लादेश जाने का प्रयास कर रहे थे। बीएसएफ ने मौके से एक भारतीय दलाल को भी पकड़ा है।

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि इनमें दलालों की मदद से बुधवार सुबह भारत में प्रवेश का प्रयास कर रही दो महिलाओं, एक पुरुष और एक बच्चे को झोरपाड़ा सीमा चौकी इलाके से पकड़ा गया। इसके अलावा एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ जवानों ने बुधवार को कुमारी सीमा चौकी इलाके से नौ पुरुषों और महिलाओं एवं पांच बच्चों को पकड़ा। ये सभी भारत-बांग्लादेश सीमा को पार कर अपने देश में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे। दोनों सीमा चौकी इलाके से बीएसएफ की आठवीं बटालियन के जवानों ने इन बांग्लादेशियों को पकड़ा।

सीमा पार कराने के लिए दलालों ने प्रत्येक से लिए थे 12000 रुपये

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि झोरपाड़ा सीमा चौकी इलाके से पकड़ी गई दो महिलाओं और एक पुरुष ने कुछ बांग्लादेशी दलालों के नाम का भी खुलासा किया है जो उन लोगों को बॉर्डर पार कराने में मदद कर रहे थे। प्रत्येक बांग्लादेशी नागरिकों से उपरोक्त दलालों ने सीमा पार कराने के लिए ₹12000 लिए थे।

इन बांग्लादेशी नागरिकों को भारत के हैदराबाद में दादू मंडल नामक शख्स से मिलना था। दादू मंडल के जरिए हैदराबाद पहुंचने के बाद उन्हें नौकरी दी जानी थी। वहीं, कुमारी सीमा चौक इलाके से जो 14 बांग्लादेशी पकड़े गए हैं उन्होंने खुलासा किया कि प्रत्येक से दलालों ने सीमा पार कराने के लिए 1500 रुपये लिए थे। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए सभी बांग्लादेशी नागरिकों और एक दलाल को पुलिस को सौंप दिया है। 

chat bot
आपका साथी