बानरहाट से भूटान जाने वाली राजमार्ग की स्थिति बदहाल

- सड़क के गड्ढों में जमा पानी, राहगीरों व वाहन चालकों की बढ़ी परेशानी संवाद सू˜

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jun 2018 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jun 2018 03:24 PM (IST)
बानरहाट से भूटान जाने वाली राजमार्ग की स्थिति बदहाल
बानरहाट से भूटान जाने वाली राजमार्ग की स्थिति बदहाल

- सड़क के गड्ढों में जमा पानी, राहगीरों व वाहन चालकों की बढ़ी परेशानी

संवाद सूत्र, बानरहाट: बारिश आते ही नगरपालिका व प्रशासन की पोल खुलने लगती है। डुवार्स के अधिकांश सड़कों की लचर हालत भी देखने को मिल रही है। बानरहाट इलाके की स्थिति भी कुछ ऐसी ही है। काफी दिनों से मरम्मत न हो पाने के चलते मामूली बारिश होते ही सड़क में जलभराव हो जाता है। फलस्वरूप राहगीरों व वाहनों के आवाजाही में काफी परेशानी होती है।

वर्तमान समय में बानरहाट के मोराघाट से सटे भूटान जाने वाली राजमार्ग काफी बदहाल स्थिति में है। बारिश के बाद सड़क तालाब के रूप में बदल चुकी है। मोराघाट रेलवे क्रासिंग से सटे सड़क की अवस्था बिल्कुल ही आवागमन लायक नहीं है। राहगीरों व वाहन चालकों को घूमकर मंजिल तक पहुंचना पड़ता है। बड़े-बड़े ट्रक इसी रास्ते से भूटान पहुंचते हैं, इसलिये स्थानीय लोगों ने जल्द से जल्द सड़क मरम्मत करने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भूटान जाने वाली राजमार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हैं। फलस्वरूप मामूली बारिश में ही उन गड्ढों में पानी एकत्र हो गया है। इस कारण प्रतिदिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है। स्थानीय दीपक छेत्री ने कहा कि अभी बारिश शुरू ही हुई है। लेकिन इतने में ही सड़क टूटने लगी है। इसके चलते यातायात में काफी कठिनाइयां आ रही है। ये सड़क अंतरराष्ट्रीय व्यापार से जुड़ा है, इसलिये बदहाल सड़क को जल्द से जल्द दुरुस्थ किया जाना चाहिए।

इस समस्या को लेकर पीडब्ल्यूडी के गैरकाटा शाखा के अधिकारी अभिजीत सरकार ने कहा कि सड़क के जिन जगहों पर गड्ढे हुए हैं, वह रेल विभाग के अंर्तगत आता है। इसे लेकर रेल अधिकारियों से बात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी