राष्ट्रीय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में दिव्यांग कृष को मिला मौका

संवाद सूत्र धुपगुड़ी शहर के एक दिव्यांग युवक कृष दे को राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन प्रतियोगिता

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:15 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:15 PM (IST)
राष्ट्रीय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में दिव्यांग कृष को मिला मौका
राष्ट्रीय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में दिव्यांग कृष को मिला मौका

संवाद सूत्र, धुपगुड़ी: शहर के एक दिव्यांग युवक कृष दे को राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिला है। वह धुपगुड़ी नवजीवन संघ के बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण लेते हैं। आगामी 24 दिसंबर से उड़ीसा के भूवनेश्वर में प्रतियोगिता शुरू होगी। भारत के सभी राज्यों की टीम में इसमें हिस्सा लेगी। वहीं पश्चिम बंगाल में शामिल होने वाली टीम में एक सदस्य के तौर पर कृष दे का नाम भी शामिल है।

कृष्ण दे धुपगुड़ी सुकांत महाविद्यालय में द्वितीय वर्ष का छात्र है। पिता कमल दे पान व्यवसायी है। बेटे को इतना बड़ा अवसर मिलने पर परिवार के लोग काफी खुश हैं। लेकिन इस बीच परिवार के लिए एक समस्या भी उत्पन्न हो गई। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए यातायात में काफी खर्च आएगा। जो परिवार के पास नहीं है। अकादमी के तरफ से कुछ सहायता जरूर मिली है, लेकिन इससे काम पूरा नहीं होगा।

बैडमिंटन खेलने के लिए मुख्य तौर पर दाहिने हाथ की जरूरत होती है और कृष दे को दाहिने हाथ में ही समस्या है। इसलिये वह बाएं हाथ से बैडमिंटन खेलता है। इससे पहले धुपगुड़ी से कोई दिव्यांग इतने बड़े प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया है। कोच प्रणब सरकार ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कृष को बैडमिंटन प्रतियोगिता में मौका मिलने से सभी खुश हैं। प्रतियोगिता में जाने के लिए कुछ आर्थिक समस्या सामने आ रही है। इसे लेकर सरकार और आम जनता से सहयोग की उम्मीद करते हैं। आने वाले समय में कृष अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बैडमिंटन खेल सकता है।

chat bot
आपका साथी