केएलओ जीवन सिंह को समाज के मूल स्त्रोत में वापस आने का आह्वान

- पूर्व केएलओ व लींकमैन ने जीवन सिंह को लेकर सरकार से की चर्चा की मांग - नौकरी की मांग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST)
केएलओ जीवन सिंह को समाज के मूल स्त्रोत में वापस आने का आह्वान
केएलओ जीवन सिंह को समाज के मूल स्त्रोत में वापस आने का आह्वान

- पूर्व केएलओ व लींकमैन ने जीवन सिंह को लेकर सरकार से की चर्चा की मांग

- नौकरी की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक से की मुलाकात

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : केएलओ सुप्रीमो जीवन सिंह अगर समाज के मूल स्त्रोत में वापस लौटते है, तो उनका स्वागत है। यह कहना है कि पूर्व केएलओ आंतकी व लींकमैन का। सरकार जीवन सिंह के साथ बैठकर उसकी मांगों को मान ले। वही पूर्व केएलओ आतंकी ज्योत्ष्णा राय भी जीवन सिंह को समाज के मूल स्त्रोत में वापस लौटने का आह्वान कर रही है।

सूत्रों के अनुसार सामाजिक प्रचार के माध्यम से यह खबर आ रही है कि जीवन सिंह केंद्र सरकार के साथ चर्चा पर बैठने के लिए तैयार है। एक समय उत्तर बंगाल में कामतापुर भाषा व अलग राज्य की मांग को लेकर जीवन सिंह के नेतृत्व में हथियार को लेकर रक्तपात आंदोलन शुरू हुआ था। जिसके बाद 2003 साल में भूटान व भारतीय सेना के जवानों ने आपरेशन फ्लेश आउट में भूटान में केएलओ शिविर को तहस नहस कर दिया। जिसके बाद से जीवन सिंह लापता है।

इन सब के बीच कामतापुर लिब्रेशन आर्गनाइजेशन के पूर्व आतंकी व केएलओ लींकमैन ने सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। इस दिन रोजगार सहित विभिन्न मांगों को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दिन पीडब्ल्यूडी कार्यालय के सामने से केएलओ लींकमैन महिला मंच समन्वय कमेटी के बैनर तले सभी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। इस दिन ज्योत्ष्णा राय ने कहा कि सरकार यदि जीवन सिंह की मांगों को पूरा करती है तो वह समाज के मूल स्त्रोत में वापस लौट सकते है। इससे हमलोगों को कोई तकलीफ नहीं है। केएलओ लींकमैन पवित्र राय व तपन अधिकारी ने बताया कि हमलोग रोजगार चाहते है। जीवन सिंह वापस लौट आए तो अच्छा होगा।

पूर्व केएलओ लींकमैन ज्योत्ष्णा राय ने कहा कि हमलोग 442 केएलओ लींकमैन कामतापुर आंदोलन के साथ जुड़े थे। लेकिन अभी तक नौकरी नहीं मिली है। इसलिए रोजगार की मांग करते है। हमलोगों के देशद्रोही सहित कई मामले दर्ज है। रोजगार व स्वनिर्भर के लिए सरकार से नौकरी की मांग करते है। इस बीच जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ मुलाकात हुई है।

वही पुलिस अधीक्षक देवर्षी दत्त ने कहा कि पूर्व केएलओ आतंकी व लींकमैन ने नौकरी की मांग की है। हमलोग जांच करके देख रहे है कि कौन लींकमैन है। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार हमलोग काम कर रहे है।

chat bot
आपका साथी