जलपाईगुड़ी जिले में 278 केंद्रों को संवेदनशील बूथ

- सात विधानसभा केंद्रों में कुल 18 लाख 33 हजार 848 मतदाता दो गणना केंद्र के लिए प्रस्ताव भेज

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:14 PM (IST)
जलपाईगुड़ी जिले में 278 केंद्रों को संवेदनशील बूथ
जलपाईगुड़ी जिले में 278 केंद्रों को संवेदनशील बूथ

- सात विधानसभा केंद्रों में कुल 18 लाख 33 हजार 848 मतदाता, दो गणना केंद्र के लिए प्रस्ताव भेजा गया

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: चुनाव ऐलान के बाद आचार संहिता लागू होते ही जलपाईगुड़ी के विभिन्न सरकारी जगहों से विज्ञापन हटाए जा रहे हैं, लेकिन राजनीति दलों के बैनर और झंडे नहीं हटाने का आरोप लग रहा है। राज्य में आठ चरणों में चुनाव होने वाले हैं।

आज पत्रकार वार्ता के दौरान डीएम ने कहा कि जलपाईगुड़ी जिले में आगामी 17 अप्रैल को चुनाव होने वाली है। जिले के सात विधानसभा केंद्रों में कुल 18 लाख 33 हजार 848 मतदाता हैं। इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 9 लाख 28 हजार 954 और महिला मतदाताओं की संख्या 9 लाख 4 हजार 878 है। तीसरे जेंडर के मतदाताओं की संख्या 20 है। विधानसभा चुनाव में जलपाईगुड़ी जिले में डाबग्राम-फुलबाड़ी, राजगंज, मयनागुड़ी, धुपगुड़ी, जलपाईगुड़ी सदर का नामांकन पत्र जलपाईगुड़ी जिला कार्यालय में जमा लिया जाएगा। वहीं मालबाजार और नागराकाटा विधानसभा केंद्र का नामांकन मालबाजार एसडीओ कार्यालय में लिया जाएगा। सात विधानसभा केंद्रों के लिए दो गणना केंद्र होंगे। मालबाजार और नागरकाटा के लिए माल परिमल मित्र कॉलेज एवं अन्य पांच केंद्रों के लिए उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के जलपाईगुड़ी कैंपस और नेताजी सुभाष चंद्र विश्वविद्यालय में तय की गई है। फिलहाल इसे प्रस्ताव के तौर पर भेजा गया है। डीएम ने पत्रकारों को बताया कि जिले में 278 केंद्रों को संवेदनशील बूथ के तौर पर चिन्हित किया गया है। यहां रूट मार्च के लिए दो कंपनी केंद्रीय बलों की तैनाती हो चुकी है।

इधर, चुनाव घोषणा होने के दूसरे दिन ही जिला प्रशासन तत्पर हो चुकी है। सुबह से ही एमसीसी सेल सरकारी जगहों से विज्ञान, बैनर और पोस्टर हटाने में लगे हुए थे। जिलाधिकारी मोमिता गोदरा ने कहा कि चुनाव घोषणा होते ही आचार संहिता लागू हो गए हैं। जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में एमसीसी स्क्वायड काम कर रहा है। चुनाव के लिए एक टोल फ्री नंबर (1950) चालू किया गया है। इसमें शिकायत की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी