जलपाईगुड़ी के सांसद ने किया अस्पतालों का मुआयना

-सांसद के सामने रोगियों का फूटा गुस्सा -धुपगुड़ी अस्पताल से स्थानांतरित होना चाहते है रोगी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 06:15 AM (IST)
जलपाईगुड़ी के सांसद ने किया अस्पतालों का मुआयना
जलपाईगुड़ी के सांसद ने किया अस्पतालों का मुआयना

-सांसद के सामने रोगियों का फूटा गुस्सा

-धुपगुड़ी अस्पताल से स्थानांतरित होना चाहते है रोगी, एंबुलेंस नहीं ले जा रहें है सिलीगुड़ी व जलपाईगुड़ी

संवाद सूत्र, धुपगुड़ी : कोरोना से मुकाबला के लिए स्वास्थ्य विभाग का मजबूत करना होगा। जिले के सरकारी अस्पताल इसके लिए कितना तैयार है, इसे देखने के लिए शनिवार को जलपाईगुड़ी के सांसद डॉ. जयंत कुमार राय ने जिला के विभिन्न ग्रामीण अस्पतालों का मुआयना किया। सांसद ने जिला के मयनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल, धुपगुड़ी ग्रामण अस्पताल, बानरहाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि स्वास्थ्य केंद्रों का मुआयना किया।

सांसद डॉ. जयंत कुमार राय ने बताया कि बानरहाट इलाके के अधिकांश मजदूर दूसरे राज्य में काम करते है। यह आदिवासी बहुल क्षेत्र है। संभव है कि मजदूर कोरोना संक्रमित होंगे। बेहतर इलाज के लिए अस्पतालों में पीपीई सेट, मास्क,हेंड ग्लब आदि बुनियादी चीजों का होना जरूरी है। होम क्वारेंटाइन में हम बाहर से आने वाले मजदूरों को नहीं रख सकते। हमें पहले से तैयार होना होगा। चाय बागान से भी जानकारी ली जा रही है। हम चाय बागान के मजदूरों के संपर्क में है। यदि उन्हें किसी चीज की जरूरत होगी, तो हम मुहैया करवाने का प्रयास करेंगे। सांसद ने आज अस्पतालों के विभिन्न विभागों में जाकर मुआयना किया। चिकित्सक व नर्सो से मिलकर उनकी समस्या सुनी। चिकित्सकों ने सांसद के सामने अपनी समस्या रखी। इसे लेकर सांसद ने जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के साथ भी बातचीत की। रोगियों ने सांसद के सामने अपनी शिकायत रखी। रोगियों का कहना है कि उन्हें धुपगुड़ी से सिलीगुड़ी या जलपाईगुड़ी के अस्पतालों में स्थानांतरित नहीं किया जा रहा है। एंबुलेंस चालक लॉक डाउन का कारण बताकर उन्हें नहीं ले जा रहें है। शिकायत मिलने के बाद सांसद ने धुपगुड़ी के बीडीओ से बात की।

सांसद ने बताया कि कोरोना से मुकाबला के लिए जो भी पदक्षेप लेना चाहिए हम ले रहें है। ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी के साथ हम बात कर रहें है।

कैप्शन : रोगी से बात करते सांसद डॉ. जयंत राय

chat bot
आपका साथी