आलू बांड रखने की मांग को लेकर किसानों का सड़क जाम

- किसानों का आरोप बड़े व्यवसायी व गोदाम मालिकों को दिया जा रहा बांड - सड़क जाम के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:46 PM (IST)
आलू बांड रखने की मांग को लेकर किसानों का सड़क जाम
आलू बांड रखने की मांग को लेकर किसानों का सड़क जाम

- किसानों का आरोप : बड़े व्यवसायी व गोदाम मालिकों को दिया जा रहा बांड

- सड़क जाम के दौरान पुलिस के पहुंचने पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन

संवादसूत्र, धुपगुड़ी : धुपगुड़ी के हरि मंदिर कोल्ड स्टोरेज के सामने शुक्रवार को किसानों ने आलू बांड रखने की मांग को लेकर एशियन हाइवे 48 को सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान ने करीब एक घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया।

किसानों का आरोप है कि हरि मंदिर कोल्ड स्टोरेज के प्रबंधन ने घोषणा की है कि आलू बांड नहीं है। जिसके कारण सैकड़ों किसानों को काफी समस्या हो रही है। अभी भी आलू की खेती चल रही है। अगर आलू रखने के लिए जगह न मिलने पर खुले आसमान के नीचे रखे पर वह सड़कर नष्ट होने की संभावना है। ऐसे में किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए नाराज किसानों ने बाध्य होकर प्रदर्शन किया। इधर कोल्ड स्टोरेज के सामने आलू रखने के बांड में कालाबाजारी का आरोप किसानों ने लगाया। किसानों ने बांड बड़े-बड़े व्यवसायी एवं गोदाम मालिकों को दिया जा रहा है। जिसके कारण किसानों को बांड कम मिल रहा है।

इधर धुपगुड़ी राजमार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना की सूचना मिलते ही धुपगुड़ी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची, और किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने पुलिस के सामने ही विरोध शुरू कर दिया।

निताई महंत व अहिदार रहमान ने कहा कि गुरूवार को कोल्ड स्टोरेज मालिक ने बताया था कि चार मार्च से बांड दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने नहीं दिया। आज कहा गया कि उनके पास अब बांड नहीं है। आलू बांड नहीं मिलने पर उनलोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। जो किसान आलू की खेती कर रहे है, उनका क्या होगा, कर्ज लेने वाले किसान कैसे पैसे चुकाएंगे।

इधर पूरे मामले में गेट बंद होने के कारण कोल्ड स्टोरेज प्रबंधन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। कैप्शन : धुपगुड़ी राजमार्ग पर सड़क जाम के दौरान किसानों को समझाती पुलिस

chat bot
आपका साथी