बीडीओ कार्यालय के बाहर श्रमिक-निर्माण कर्मियों का प्रदर्शन

संवाद सूत्र नागराकाटा नदी से बालू-पत्थर निकालने की अनुमति प्रदान करने की मांग को लेकर आंदो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:47 PM (IST)
बीडीओ कार्यालय के बाहर श्रमिक-निर्माण कर्मियों का प्रदर्शन
बीडीओ कार्यालय के बाहर श्रमिक-निर्माण कर्मियों का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, नागराकाटा: नदी से बालू-पत्थर निकालने की अनुमति प्रदान करने की मांग को लेकर आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को नागराकाटा इलाके के श्रमिक व निर्माण कर्मियों ने बीडीओ कार्यालय के सामने बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दिन नागराकाटा निर्माण कर्मी अधिकार मंच की ओर से आंदोलन किया गया। बीडीओ ऑफिस पहुंचने से पहले संगठन की ओर से एक रैली निकाली गई थी। बाद में बीडीओ को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

श्रमिकों की माने तो नदी से बालू-पत्थर निकालने पर रोक लगाने के चलते उनलोगों का रोजगार पूरी तरह से बंद हो गया है। पूजा के मौसम में इस प्रकार की स्थिति से सभी मायूस हैं। उनलोगों ने जल्द से जल्द नदी से बालू-पत्थर निकालने की अनुमति प्रदान करने की मांग की है।

निर्माण कर्मी अधिकार मंच के संयोजक रुहल आमीन ने कहा कि उम्मीद है प्रशासन उनलोगों की मांग पर जल्द कोई समाधान निकालेगी। वहीं नागराकाटा के बीडीओ विपुल कुमार मंडल ने कहा कि मांगों को उच्च अधिकारियों के पास भेज दिया गया है।

नागराकाटा में करीब एक हजार परिवार रोजगार के लिए नदी पर ही निर्भर हैं। वे लोग ट्रक, टै्रक्टर में बालू रखने का काम करते हैं। इसके अलावा गाड़ी के मालिक, चालक और खलासी भी हैं। बालू-पत्थर नहीं निकाले जाने से राजमिस्त्री का काम भी रूका पड़ा है। इस दिन श्रमिक व कर्मचारियों ने सरकारी तौर पर बोनस देने की भी मांग की है। इसके अलावा काम की सामग्री, बेरोजगारी भत्ता और खाद्य सामग्री देने की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी