घर बैठे भी जमा कर सकते टैक्स : राजा घोष

??????????? ??? ????? ??????? ??? ??? ??????? ?? ????? ????? ?? ?????? ?? ????? ?? ?????? ???? ????? ?? ????????? ?? ?? ?? ????? ??? ???? ?? ??? ??????? ?? ????? ???? ??? ?

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:24 AM (IST)
घर बैठे भी जमा कर सकते टैक्स : राजा घोष
घर बैठे भी जमा कर सकते टैक्स : राजा घोष

- टैक्स को लेकर चलाया जाएगा जागरूकता कार्यक्रम

संवादसूत्र, बराकर: बराकर के कल्याणेश्वरी रोड स्थित अग्रसेन भवन में गुरुवार को बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के सहयोग से आसनसोल आयकर विभाग ने व्यापारियों को कर के दायरे में लाने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया।

इस दौरान आसनसोल आयकर विभाग के संयुक्त कमिश्नर राजा घोष ने कहा कि 130 करोड़ की जनसंख्या वाले देश में मात्र 5 प्रतिशत लोग ही कर जमा करते है । जिससे सरकार को विश्व बैंक से कर्ज लेने में परेशानी होती है । सरकार की योजना के तहत सभी को कर के प्रति जवाबदेह बनाया जायेगा। सरकार की योजना है कि प्रति माह लोगों को कर देने के लिए जागरूक किया जाय। इससे लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है । अधिकतर मामलों में रिटर्न फाइल जमा नहीं करने पर मामला पेडिग रहता है । पेडिग रहने पर सरकार इसका पेनाल्टी लगाती है। इससे व्यापारियों को बचना चाहिए । व्यापारी पोर्टल के माध्यम से, ई फाइल के माध्यम से या अपना अकाउंट खोलकर या फिर जी मेल के माध्यम से कर जमा कर सकते है। इसके लिए आप लोगों को कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारी रबिन मजुमदार, सोमनाथ दे, सत्यजीत राय ने भी सरल कर के उपाय बताए।  सेमिनार में बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल, सचिव कृष्ण दुदानी, निरजंन अग्रवाल, सीए रामरतन सिघानिया, महेश जालान, मिठू माधोगड़िया, सुशील अग्रवाल, सुनील भालोटिया आदि उपस्थित थे ।

chat bot
आपका साथी