रेलवे लाइन पार करने के दौरान बरतें सावधानी

संवाद सहयोगी अंडाल पुलिस की ओर से सड़कों पर एक माह व्यापी सड़क सुरक्षा जागरूकता माह

JagranSat, 04 Dec 2021 11:09 PM (IST)
रेलवे लाइन पार करने के दौरान बरतें सावधानी

संवाद सहयोगी, अंडाल : पुलिस की ओर से सड़कों पर एक माह व्यापी सड़क सुरक्षा जागरूकता माह शुरु किया गया है। वहीं जीआरपी की ओर से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि रेलवे क्रासिग पार करते समय लोग सावधानी बरतें, किसी प्रकार की हड़बड़ी न करे।

अंडाल जीआरपी प्रभारी चिताहरण सिन्हा के नेतृत्व में शनिवार को जागरूकता रैली निकाली गई। जीआरपी जवानों व सिविक वोलेंटियरों ने स्टेशन के प्लेटफार्म पर जाकर यात्रियों को जागरूक किया। ताकि वे चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश न करे, जिसके कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती है। वहीं अंडाल के डीजल शेड के रास्ते पर स्थित रेलवे क्रासिग के पास भी आने-जाने वाले लोगों को जागरूक किया। ताकि लोग दोनों ओर देखकर वहां से गुजरे, किसी तरह की हड़बड़ी न करे। चिता हरण सिन्हा ने बताया कि लोगों के जागरूक होने से ही दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सकता है। इस कारण उन्हें जागरूक किया जा रहा है। कई बार देखा जाता है लोग चलती ट्रेन में दौड़ कर चढ़ते या उतरते है। जिससे कई बार दुर्घटना होती है। यात्रियों को थोड़ा सजग होना चाहिए। रेलवे फाटक से गुजरने के समय भी सावधानी बरतनी चाहिए।

मातृ भाषा बांग्ला की शिक्षा पर जोर : शहर के सिटी सेंटर में सरस्वती हाउस की ओर से बांग्ला कार्यशाला का आयोजन शनिवार को किया गया। जिसमें दुर्गापुर शहर समेत आसपास इलाके के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में मुख्य रूप से लेखिका सुदेशना मोइत्रा मौजूद थी। शिक्षकों ने उन्हें कई समस्याओं से अवगत करवाया। जहां मातृ भाषा बांग्ला की पढ़ाई पर जोर दिया गया। सुदेशना मोइत्रा ने कहा कि अभी के अभिभावक अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में दाखिला करवा रहे हैं। मगर बांग्ला की शिक्षा देना बहुत जरूरी है। मातृभाषा की पढ़ाई के साथ ही हम आगे बढ़ेंगे। अपनी मातृभाषा का ज्ञान बहुत जरूरी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.