पुलिस की चेतावनी पशुओं को सड़क पर न छोड़ें

संवाद सहयोगी बेनाचिति पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा माह चल रहा है। जिसके तहत लोगों को

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:26 PM (IST)
पुलिस की चेतावनी पशुओं को सड़क पर न छोड़ें
पुलिस की चेतावनी पशुओं को सड़क पर न छोड़ें

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा माह चल रहा है। जिसके तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सड़कों पर वाहन चालकों को जागरूक करने के साथ-साथ पुलिस विभिन्न इलाके में जाकर भी लोगों को जागरूक कर रही है। ताकि सड़क दुर्घटना को कम किया जा सके। इस क्रम में सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने पशु पालकों को जागरूक किया एवं चेतावनी भी दी। ताकि पशुओं को खुला न छोड़े, सड़क पर पशु जाने से कार्रवाई की जाएगी।

दुर्गापुर ट्रैफिक विभाग के अधिकारी सोमवार की सुबह शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे स्थित रांची कालोनी पहुंचे। जहां ट्रैफिक प्रभारी चित्तौस मंडल, संजय ओझा, संजय जयसवाल, किशोर गोस्वामी सहित इलाके के लोग मौजूद थे। चित्तौस मंडल ने कहा कि रास्ते पर पशु आ जाने के कारण दुर्घटना होती रहती है, कई बार जान भी चली जाती है। गाय, भैंस, बकरी रखने वाले परिवार के लोगों को जागरूक रखना चाहिए। लोगों को बताया कि वे मवेशियों को खुला न छोड़े। अगर सड़क पर पशु पहुंचते है तो उन्हें पकड़ा जाएगा एवं पशु के मालिक के खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाएगा।

माकपा की ओर से निकली रैली : माकपा की ओर से सोमवार की संध्या भारत के एकता, भाईचारा एवं संविधान को बचाने को लेकर प्रतिवाद रैली निकाली गई। इस रैली ने उखड़ा आढ़त पाड़ा से शुरु होकर पूरे इलाके की परिक्रमा की। जिसमें जिला सचिव गौरव चटर्जी, सचिव मंडली के सदस्य सुरेश मंडल, अंजन बक्शी आदि मौजूद थे। गौरांग चटर्जी ने कहा कि भारत देश सभी जाति धर्म के लोगों का देश है, किसी के साथ भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। संविधान में सभी को बराबर अधिकार दिया है। किसी के अधिकार को छीन लेना उचित नहीं है। केंद्र की भाजपा सरकार भारत देश की अखंडता को तोड़ना चाहती है। जाति, धर्म के नाम पर एक दूसरे से लड़ाना चाहती है।

chat bot
आपका साथी