हावड़ा स्टेशन में लोहे की रॉड गिरी, महिला का सिर फूटा

रेल अफसरों की लापरवाही से हावड़ा स्टेशन में यात्रियों की जान मुसीबत में पड़ गई। प्लेटफार्म परिसर में लटक रहे लोहे की रॉड टूट कर गिरने से एक महिला का सिर फूट गया।

By Edited By: Publish:Mon, 20 May 2019 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 12:49 PM (IST)
हावड़ा स्टेशन में लोहे की रॉड गिरी, महिला का सिर फूटा
हावड़ा स्टेशन में लोहे की रॉड गिरी, महिला का सिर फूटा

जागरण संवाददाता, हावड़ा। रेल अफसरों की लापरवाही से हावड़ा स्टेशन में यात्रियों की जान मुसीबत में पड़ गई। प्लेटफार्म परिसर में लटक रहे लोहे की रॉड टूट कर गिरने से एक महिला का सिर फूट गया। जबकि चार यात्री मामूली रूप से चोटिल हो गए। गनीमत रही की घटना में किसी को जान का नुकसान नहीं हुआ। मामूली जख्मी यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। जबकि गंभीर जख्मी महिला को रेलवे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना से रेल महकमे के खिलाफ यात्रियों में रोष पनप गया। आरोप है कि कई मर्तबा शिकायत के बावजूद रॉड को नहीं हटाया गया था।

उधर, डीआरएम ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सूत्रों के अनुसार सोमवार सुबह करीब 7.40 बजे प्लेटफार्म 1 के आसपास यात्रियों की भीड़ जुटी हुई थी। ऑफिस जाने के लिए यात्री ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। इसी बीच अचानक प्लेटफार्म 1 व 2 के प्रवेश द्वार के पास लटक रहे लोहे की रॉड टूट कर गिर पड़ा। घटना से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। बीम की चपेट में आने से एक महिला समेत पांच यात्री जख्मी हो गए। महिला की पहचान हुगली जिला के पूर्व केशवपुर निवासी बासुरा बेगम के रूप में हुई। वह अपने बेटे बापी चांद के साथ स्टेशन पर पहुंची थी। सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने घटनास्थल की घेराबंदी कर ली।

मामूली चोटिल यात्रियों को प्राथमिक उपचार मुहैया कराई गई। जबकि गंभीर घायल को आरपीएफ ने एंबुलेंस से हावड़ा जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे सियालदह स्थित बीआर सिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना को लेकर यात्रियों में रोष पनप गया।

आरोप लगाया कि कई मर्तबा शिकायत के बावजूद रेल प्रशासन ने लटक रहे लोहे की रॉड को नहीं हटाया था। घटना को लेकर रेलवे के यात्री सुरक्षा के दावे पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। इस बाबत मंडल रेल प्रबंधक इशाक खान ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया कि पूरे स्टेशन परिसर में कहीं और तो लोहे की रॉड आदि तो नहीं लटक रहे हैं इसकी जांच के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घायल महिला का उपचार एवं चिकित्सकीय परीक्षण रेलवे की ओर से कराया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी