अचानक बदला मौसम का मिजाज

- तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश - आसीघर थाना क्षेत्र में जड़ से उखड़े कई पेड़ -बिजली सेवा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:51 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:51 AM (IST)
अचानक बदला मौसम का मिजाज
अचानक बदला मौसम का मिजाज

- तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश

- आसीघर थाना क्षेत्र में जड़ से उखड़े कई पेड़

-बिजली सेवा बाधित रहने से लोगों को परेशानी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: पिछले 2 दिनों से जारी तेज गर्मी के बीच शुक्रवार को अचानक दोपहर मौसम में बदलाव देखा गया। आकाश में काले-काले मेघ घिर आए। देखते ही देखते तेज हवाएं चलने लगी। भक्ति नगर के आसीघर थाना क्षेत्र में तेज हवा के कारण जड़ से कई पेड़ उखड़ गए। इसके कारण कई घटे तक विद्युत आपूíत ठप रही। घटों बाद हवा की रफ्तार कम हुई तो झमाझम बारिश होने लगी। विद्युत विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक अजय कुमार सरकार ने बताया कि तेज हवा के कारण विभाग को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। एक दो जगह बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी, जिसे ठीक करा लिया गया है। आसीघर और भक्ति नगर थाने की पुलिस ने भी बताया कि जड़ से पेड़ उखड़ने के कारण कहीं कोई ज्यादा बड़ी क्षति की खबर नहीं है। गुरुवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्र में तापमान काफी तेज होने लेकिन हवा में आद्रता का स्तर अधिक होने की वजह से दिनभर लोग पसीने से परेशान रहे। चुभन भरी धूप महसूस हुई।

अचानक आए मौसम में बदलाव के कारण तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की कमी महसूस की गई है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिनों तक मौसम इसी प्रकार रहेगा और हो सकता है कि पर्वतीय क्षेत्र सहित उत्तर बंगाल के विभिन्न भागों में तेज बारिश होगी।

-------------- अचानक आए मौसम में बदलाव के कारण तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की कमी महसूस की गई है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिनों तक मौसम इसी प्रकार रहेगा और हो सकता है कि पर्वतीय क्षेत्र सहित उत्तर बंगाल के विभिन्न भागों में तेज बारिश होगी।

chat bot
आपका साथी