यूपीएससी सितारे रिक्की अग्रवाल के परिवार को दी बधाई

-सिलीगुड़ी के लाल रिक्की ने यूपीएससी में हासिल की 87वीं रैंक -इससे पूर्व भी 547वीं रैंक के स

JagranSun, 26 Sep 2021 11:20 PM (IST)
यूपीएससी सितारे रिक्की अग्रवाल के परिवार को दी बधाई

-सिलीगुड़ी के लाल रिक्की ने यूपीएससी में हासिल की 87वीं रैंक

-इससे पूर्व भी 547वीं रैंक के साथ यूपीएसरी में सफल हुए थे जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की प्रतियोगी परीक्षा में देश भर में 87वीं रैंक हासिल कर सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल को गौरवान्वित करने वाले रिक्की अग्रवाल के परिवार को विभिन्न लोगों और संगठन-संस्थाओं की ओर बधाई देने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के सदस्य कमल अग्रवाल ने रविवार को रिक्की अग्रवाल के घर जा कर उनके माता-पिता दुर्गा अग्रवाल व सुभाषचंद अग्रवाल एवं पूरे परिवार को गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी। उन्होंने कहा कि रिक्की ने न सिर्फ अपना व अपने परिवार का बल्कि सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल का मान बढ़ाया है। उनकी उपलब्धि से हम सब अभिभूत हैं व गौरवान्वित हैं। उनकी प्रेरणा से यहां के और भी युवा आगे आएं और अपना, अपने परिवार, शहर, राज्य व देश का नाम रौशन करें यही हमारी कामना है। इस अभिनंदन के प्रति रिक्की के परिवार ने उनका आभार जताया।

उल्लेखनीय है कि रिक्की अग्रवाल अभी देश की राजधानी दिल्ली में केंद्रीय वित्त विभाग में बतौर पदाधिकारी कार्यरत हैं। उन्होंने वर्ष 2017-18 में भी यूपीएससी की प्रतियोगी परीक्षा पास की थी और 547वीं रैंक पा कर वित्त विभाग की सेवा पाई थी। मगर, उनका आईएएस बनने का जुनून थमा नहीं और वह प्रयास करते गए। एक बार फिर परीक्षा दी और इस बार उन्होंने देश भर में 87वीं रैंक हासिल की। अब संभवत: उनका आईएएस बनने का सपना साकार हो जाएगा। अपने पुत्र की इस सफलता से, सेवक रोड स्थित विशाल सिनेमा के पीछे ग्रीन वैली निवासी गृहिणी माता दुर्गा अग्रवाल और व्यवसायी पिता सुभाषचंद अग्रवाल बहुत ही गौरवान्वित हैं। उन्होंने कहा कि उनकी चार संतानों, दो बड़ी पुत्रियों व दो पुत्रों में सबसे छोटे रिक्की बचपन से ही बहुत मेहनती व मेधावी हैं। वह एक बार जो ठान लेते हैं वह पूरा करके ही छोड़ते हैं। उनकी लगन व मेहनत का ही परिणाम है आज इतनी बड़ी सफलता मिली है। ज्ञातव्य रहे कि इस परिवार का मूल रूप से डूआर्स के चामुर्ची से भी नाता है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कंफेडेरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) के उत्तर बंगाल क्षेत्रीय परिषद के चेयरमैन संजय टिबड़ेवाल व अन्य कइयों ने भी रिक्की के घर जा कर उनके परिवार को बधाई दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.