15 दिसंबर से एक और ब्रिज होगा चालू

स्लग बालासन मसला -सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन गौतम देव ने क्षतिग्रस्त बाल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:04 PM (IST)
15 दिसंबर से एक और ब्रिज होगा चालू
15 दिसंबर से एक और ब्रिज होगा चालू

स्लग : बालासन मसला -सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन गौतम देव ने क्षतिग्रस्त बालासन ब्रिज पर नवनिर्मित बेली ब्रिज का लिया जायजा जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर से थोड़ी दूर माटीगाड़ा के निकट बालासन नदी पर, बीते दिनों भारी बारिश में क्षतिग्रस्त हुए एनएच-31 के बालासन ब्रिज के विकल्प के रूप में वहां एक और ब्रिज बनाया जा रहा है। गत तीन दिसंबर को नवनिर्मित बेली ब्रिज से नियंत्रित यातायात शुरू हो जाने के बाद अब वहां एक और वैकल्पिक ह्यूम ब्रिज बनाया जा रहा है। आगामी 15 दिसंबर तक इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा व उसके बाद इस नए ब्रिज से भी यातायात शुरू कर दिया जाएगा। इससे बेली ब्रिज पर यातायात भार कम होगा और लोगों को और सहूलियत मिल जाएगी।

सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन गौतम देव ने यह जानकारी दी है। वह रविवार को, नवनिर्मित बेली ब्रिज का जायजा लेने के उपलक्ष्य में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बालासन ब्रिज के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद एक महीने के अंदर वैकल्पिक बेली ब्रिज तैयार कर देने हेतु पश्चिम बंगाल राज्य सरकार के लोकनिर्माण विभाग के प्रति हार्दिक आभार जताया।

याद रहे कि गत 18 अक्टूबर से दो दिनों तक लगातार हुई मूसलधार बारिश में बालासन ब्रिज क्षतिग्रस्त हो गया। गत 20 अक्टूबर को उसके एक पिलर में धंसान देख गया। तब, लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर उस ब्रिज से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। अब वहां विकल्प के रूप में बेली ब्रिज बना कर उसके द्वारा नियंत्रित रूप में यातायात को सुचारू किया गया है। उक्त ब्रिज से दो पहिया, तीन पहिया व चार पहिया हल्के वाहनों को आवाजाही की अनुमति है। वहीं, 42 सीट से अधिक की बस, छोटे-बड़े हर तरह के मालवाहक वाहन, ट्रक, व दूर-दराज की अंतर्राज्यीय बसों एवं भारी वाहनों को अभी भी नौका घाट, कावाखाली मेडिकल मोड़ होते हुए एशियन हाईवे-2 द्वारा ही आवाजाही करनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी