दार्जिलिंग पर वेब सीरीज बना रहे हैं अंजन दत्त

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी जाने-माने फिल्मकार अंजन दत्त दार्जिलिंग पर वेब सीरीज बना रहे हैं। ए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:11 PM (IST)
दार्जिलिंग पर वेब सीरीज बना रहे हैं अंजन दत्त
दार्जिलिंग पर वेब सीरीज बना रहे हैं अंजन दत्त

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जाने-माने फिल्मकार अंजन दत्त दार्जिलिंग पर वेब सीरीज बना रहे हैं। एक उद्घाटनकर्ता के रूप में सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम मेला ग्राउंड में उत्तर बंगाल पुस्तक मेला का उद्घाटन करने के उपलक्ष्य में उन्होंने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। बताया कि, उक्त वेब सीरीज थोड़ी हकीकत व थोड़े फसाने पर आधारित होगी। इसका उद्देश्य दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र से बंगालियों के जुड़ाव के इतिहास व योगदान को दर्शाना है।

उन्होंने बताया कि पहाड़ों की रानी दार्जिलिंग से कविगुरु रवींद्रनाथ टैगोर, चित्तरंजन दास, सिस्टर निवेदिता, मैत्रेयी देवी, राहुल सांकृत्यायन आदि अनेक विभूतियों का गहरा नाता रहा है। उन भूली-बिसरी यादों को ताजा करने के लिए ही वह वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। यह राजनीति से पूरी तरह अलग होगी। इसमें राजनीति को लेकर कुछ भी नहीं होगा। अलग राज्य की मांग आदि को लेकर मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है। हर धर्म, समुदाय, संस्कृति व भाषा के लोगों का अपना घर पश्चिम बंगाल, पश्चिम बंगाल ही रहेगा। वह अपनी जगह है। इस वेब सीरीज को केवल सांस्कृतिक पहलुओं पर केंद्रित रखा जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि अगले बांग्ला नववर्ष पोएला बैशाख पर इस वेब सीरीज को रिलीज किया जाएगा। इन दिनों मूल रूप से दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र के कलिम्पोंग व लाभा क्षेत्र में इसकी शूटिंग की जा रही है। इसमें जहा वह खुद अभिनय कर रहे हैं। वहीं, सब्यसाची चक्रवर्ती, अर्जुन, नीलिमा, अंकिता, गौरव, अनिंदिता आदि भी हैं। इसकी कहानी में कुछ थ्रिलर भी शामिल रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि गत दो वर्षो में कोरोना महामारी व लॉकडाउन के चलते देश-दुनिया में वेब सीरीज का क्रेज खूब बढ़ा है। आजकल हर कोई इसका दीवाना है।

chat bot
आपका साथी