तृणमूल युवा कांग्रेस के सम्मेलन में गौतम ने किया हर बूथ मजबूत करने का आह्वान

-गत चुनावों के परिणामों का विश्लेषण कर आगामी रणनीति पर जोर -सिलीगुड़ी नगर निगम महकमा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:10 PM (IST)
तृणमूल युवा कांग्रेस के सम्मेलन में गौतम ने किया हर बूथ मजबूत करने का आह्वान
तृणमूल युवा कांग्रेस के सम्मेलन में गौतम ने किया हर बूथ मजबूत करने का आह्वान

-गत चुनावों के परिणामों का विश्लेषण कर आगामी रणनीति पर जोर

-सिलीगुड़ी नगर निगम, महकमा परिषद व जीटीए में जीत जरूरी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौतम देव ने तृणमूल कांग्रेस, तृणमूल महिला कांग्रेस, तृणमूल युवा कांग्रेस, तृणमूल छात्र परिषद व पार्टी की अन्य सभी इकाईयों से सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र, सिलीगुड़ी महकमा परिषद क्षेत्र व दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र, हर जगह हर बूथ को मजबूत करने का आह्वान किया है। इसके साथ ही यह भी कहा है कि आसन्न पालिका व पंचायत चुनावों में सिलीगुड़ी नगर निगम, सिलीगुड़ी महकमा परिषद व गोरखालैंड टेरिटोरिअल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) हर जगह तृणमूल कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करना हरेक की जिम्मेदारी है। इसके लिए पिछले विधानसभा चुनाव से सबक लें, उसके परिणामों का विश्लेषण करें और जहां-जहां भी जिस भी बूथ क्षेत्र में हम बेहतर नहीं कर पाए, उन समस्त बूथ क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां की खामियों को दूर करें। वरना, कहीं ऐसा न हो कि हर बार की तरह इस बार भी हम लोग मात्र थोड़े से के चलते जीत से चूक जाएं।

वह रविवार को यहां बाघाजतिन पार्क में आयोजित दार्जिलिंग जिला तृणमूल युवा कांग्रेस के जिला सम्मेलन की आमसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि, आखिर क्या वजह है कि, हम लोग हर बार सिलीगुड़ी समतल व दार्जिलिंग क्षेत्र में जरा सा के चलते चूक जाते हैं। उस चूक को दूर करना होगा। हमारी मां-माटी-मानुष की नेत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल सरकार जो राज्य भर में बेनजीर विकास की गंगा बहा रही है उससे हमारे अपने सिलीगुड़ी समतल व दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र को भी पूरी तरह लाभान्वित करना होगा। हमारे अपने जिले में जगह-जगह विकास की धारा पहुंचानी होगी। इसके लिए यहां हर जगह हर बूथ पर हमारी मां-माटी-मानुष की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करनी होगी। अब तक हुई तमाम भूल से सबक ले कर उन तमाम भूल को सुधारना होगा। इसके लिए हर कोई अपनी-अपनी जगहों पर यथासंभव रूप में तन-मन-धन से समर्पित रहें। इस दिशा में कभी भी, कहीं भी मेरी कोई भी जरूरत हो तो मुझे बेहिचक बुलाएं। मैं सदैव पूरे समर्पण के साथ तत्पर हूं।

इस अवसर पर अन्य कई वक्ताओं ने भी वक्तव्य रखे व आगामी हरेक चुनाव में हर जगह तृणमूल कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर तृणमूल कांग्रेस के दिवंगत वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखोपाध्याय को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। सम्मेलन का मंच उन्हीं के नाम समर्पित था। उल्लेखनीय है कि दार्जिलिंग जिला तृणमूल युवा कांग्रेस के जिला सम्मेलन के तहत प्रतिनिधि सम्मेलन बीते शनिवार को नक्सलबाड़ी में आयोजित हुआ। जहां सांगठनिक मामलों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही हरेक ब्लॉक की नई कार्यकारिणी गठित की गई। इससे पूर्व अंचल व बूथ स्तर के भी सम्मेलन हो चुके हैं। इस दिन जिला सम्मेलन की आम सभा में दार्जिलिंग जिला (समतल) कांग्रेस अध्यक्षा पापिया घोष, वरिष्ठ नेता प्रतुल चक्रवर्ती, रंजन सरकार, अलोक चक्रवर्ती, बेदब्रत दत्त, निखिल साहनी, मुन्ना प्रसाद, दार्जिलिंग जिला तृणमूल युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुंतल रॉय व अन्य नेताओं समेत सैकड़ों कार्यकर्ता व समर्थक सम्मिलित रहे।

chat bot
आपका साथी