आर्थिक संकट के सम्मुखीन दुर्गा पूजा आयोजक

आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं पूजा आयोजक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:43 PM (IST)
आर्थिक संकट के सम्मुखीन दुर्गा पूजा आयोजक
आर्थिक संकट के सम्मुखीन दुर्गा पूजा आयोजक

फोटो : -शासन-प्रशासन व समाज से लगाई मदद की गुहार

-नगर निगम क्षेत्र में 250 और ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 100 आयोजक जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) महामारी के चलते इस बार शहर के दुर्गा पूजा बहुत ज्यादा आर्थिक संकट के सम्मुखीन हैं। यह बात मंगलवार को, शहर की दुर्गा पूजा कमेटियों के प्रतिनिधियों संग सिलीगुड़ी नगर निगम के पदाधिकारियों की हुई बैठक में सामने आई। इसमें पूजा आयोजकों ने नगर निगम, शासन-प्रशासन व आम समाज से सहयोग की अपील की है।

इस बाबत सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन गौतम देव ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से जो पूजा आयोजकों को आर्थिक सहायता दी जाती है, वह तो मिलेगी ही। इसके अलावा अन्य मामलों में भी सुविधाएं मुहैया कराए जाने के प्रयास किए जाएंगे। वहीं, शहर के अन्य संगठन-संस्थाओं विशेष कर व्यवसायी समितियों और वाणिज्यिक संगठनों से भी मदद की अपील की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस बार कोई नई अनुमति नहीं दी गई है। पहले के ही जितने पूजा आयोजक हैं। वे ही पूजा आयोजन करेंगे। सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में उनकी कुल संख्या 250 है। नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र अंतर्गत 33 वार्डो में 151 एवं जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत संयोजित 14 वार्डो में 99, कुल मिला कर 250 आयोजक हैं। इसके अलावा डाबग्राम-फूलबाड़ी पंचायत क्षेत्रों में 25-30 एवं सिलीगुड़ी महकमा के ग्रामीण क्षेत्रों में 70-75 पूजा का आयोजन होगा। उन्होंने सभी से कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल व इस बाबत शासन-प्रशासन के दिशानिर्देशों का पूरा-पूरा अनुपालन करते हुए ही दुर्गा पूजा मनाने की अपील की है।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि सरकार की ओर से अनुमति मिल गई तो महानंदा नदी में प्रतिमा विसर्जन के उपलक्ष्य में नगर निगम की ओर से महानंदा घाट पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, बड़े एलईडी द्वारा विसर्जन का प्रसारण, आवाजहीन आतिशबाजी आदि की भी सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी