चेयरमैन ने लिया पूजा पंडालों व घाट का जायजा

-दुर्गा पूजा दर्शनार्थियों के लिए सूचना व उद्घोषणा के साउंड सिस्टम का किया शुभारंभ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:25 PM (IST)
चेयरमैन ने लिया पूजा पंडालों व घाट का जायजा
चेयरमैन ने लिया पूजा पंडालों व घाट का जायजा

-दुर्गा पूजा दर्शनार्थियों के लिए सूचना व उद्घोषणा के साउंड सिस्टम का किया शुभारंभ जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन गौतम देव ने रविवार को शहर के विभिन्न वार्डो में तैयार हो रहे विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों का जायजा लिया। इसके साथ ही एयर व्यू मोड़ के निकट महानंदा नदी के लाल मोहन मौलिक निरंजन घाट एवं चंपासारी के पार्वती घाट का भी जायजा लिया। वहीं, उन्होंने एयर व्यू मोड़ पर सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के पूजा गाइड मैप उद्घाटन मंच से शहर के दुर्गा पूजा दर्शनार्थियों के लिए सूचना व उद्घोषणा के साउंड सिस्टम का भी शुभारंभ किया।

इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, इस बार कोई नई अनुमति नहीं दी गई है। पहले के ही जितने पूजा आयोजक हैं। वे ही पूजा आयोजन कर रहे हैं। सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में उनकी कुल संख्या 250 है। नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र अंतर्गत 33 वार्डो में 151 एवं जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत संयोजित 14 वार्डो में 99, कुल मिला कर 250 आयोजक हैं। इसके अलावा डाबग्राम-फूलबाड़ी पंचायत क्षेत्रों में 25-30 एवं सिलीगुड़ी महकमा के ग्रामीण क्षेत्रों में 70-75 पूजा का आयोजन होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि महानंदा नदी में प्रतिमा विसर्जन के उपलक्ष्य में नगर निगम की ओर से महानंदा घाट पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, बड़े एलईडी द्वारा विसर्जन का प्रसारण, आवाजहीन आतिशबाजी आदि की भी सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से व्यवस्था की गई है। वहीं, नगर निगम की ओर से महानंदा किनारे पास की खाली दीवारों की बेहतर साज-सज्जा भी की गई है। उन्होंने सभी से कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल व इस बाबत शासन-प्रशासन के दिशानिर्देशों का पूरा-पूरा अनुपालन करते हुए ही दुर्गा पूजा मनाने की अपील की है। इस दौरान सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के सदस्य रंजन सरकार, रामभजन महतो, कमल अग्रवाल व अन्य कई मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी