बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग, किया प्रदर्शन

-बांग्लादेश में अल्पसंख्य हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:28 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:05 PM (IST)
बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग, किया प्रदर्शन
बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग, किया प्रदर्शन

-विश्व हिदू परिषद व हिदू जागरण मंच का विरोध प्रदर्शन आज

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बांग्लादेश में दुर्गोत्सव के दौरान पूजा मंडपों को निशाना बनाने व हिदुओं को प्रताड़ित किये जाने की घटना को लेकर हिंदुवादी संगठनों समेत आम लोगों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

विश्व हिदू परिषद व हिदू जागरण मंच की ओर से सोमवार को सिलीगुड़ी एसडीओ के समक्ष ज्ञापन दिया जायेगा तथा हासमी चौक पर विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम किया जायेगा। उक्त जानकारी विश्व हिदू परिषद के सिलीगुड़ी जिला सचिव राकेश अग्रवाल व हिदू जागरण मंच के सिलीगुड़ी जिला सचिव विभूति भूषण सरकार ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिदुओं पर लगातार अत्याचार हो रहा है। केंद्र सरकार को इस बारे में बांग्लादेश की सरकार से बातचीत करनी चाहिए तथा अल्पसंख्यक हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

वहीं दूसरी ओर रविवार को सिलीगुड़ी के इस्कॉन मंदिर परिवार की ओर से बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए दुर्गा पूजा के दौरान पूजा मंडपों में की गई तोड़-फोड़ की घटना में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। मंदिर में श्रद्धालुओं ने प्लेकार्ड के माध्यम से बांग्लादेश की घटना पर अपनी नाराजगी व्यक्त की।

दूसरी ओर फूलबाड़ी स्थित भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र अंतर्गत भी आम नागरिकों ने बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान पूजा मंडपों में की गई तोड़-फोड़ की घटना में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस मामले को लेकर बांग्लादेश की सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी