सुबह चार बजे से लाइन में लगे थे बुजुर्ग

-कई घंटे बाद वैक्सीन का स्टॉक खत्म -भड़के लोगों ने किया एशियन हाइवे जाम जागरण संवादद

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:02 PM (IST)
सुबह चार बजे से लाइन में लगे थे बुजुर्ग
सुबह चार बजे से लाइन में लगे थे बुजुर्ग

-कई घंटे बाद वैक्सीन का स्टॉक खत्म

-भड़के लोगों ने किया एशियन हाइवे जाम जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एक ओर प्रतिदिन टीका लगाएं, कोरोना भगाएं का प्रचार जागते सोते सुनाई देता है तो दूसरी ओर टीका ही नहीं है। यहां तक की राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग हो या जिला प्रशासन प्रचार प्रसार में भी इसकी जानकारी लोगों तक पहुंचाती रहती है। ठीक इसके विपरीत टीकाकरण के लिए घंटों लाइन में लगने के बाद भी लोगों को कोरोना से बचाव का टीका नहीं मिल रहा है। इसको लेकर कोई सड़क पर उतर कर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर रहा है तो कोई टीकाकरण कैंप में गुथ्थम गुथ्थी करने से गुरेज नहीं कर रहा है। गुरुवार को ऐसा की दृश्य शहर से 14 किलोमीटर दूर पानीघाटा मोड़ स्थित एशियन हाइवे पर देखने को मिला। हुआ यूं कि सुबह 4 बजे से ही इस क्षेत्र के बड़े बुजुर्ग कोरोना से बचाव के लिए टीका लेने के लिए पास के स्कूल में लाइन लगाकर खड़े रहे। करीब आठ बजे के करीब उन्हें बताया गया कि आज तो यहां टीकाकरण होगा ही नहीं। स्टॉक खत्म है। सवाल और जबाव के बाद गुस्साए लोगों ने इसमें ज्यादातर बुजुर्ग (महिलाएं और पुरुष) ने एशियन हाइवे जाम कर आवागमन ठप कर दिया। करीब एक घंटे से अधिक समय तक एशियन हाइवे जाम होने से वाहनों की लंबी लाइन लग गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाली स्थिति

बागडोगरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। बुजुर्ग लोगों की बातों को सुना और फिर उन्हें विश्वास दिलाया कि स्वास्थ्य विभाग से बात कर उन्हें टीका लगवाया जाएगा। उसके बाद वहां से लोगों की भीड़ हटी। जाम कर रहे लोगों का आरोप था कि यहां टीकाकरण के नाम पर भी राजनीति हो रही है। यहां से भाजपा के विधायक जीतने के कारण लोगों की उपेक्षा की जा रही है।

शीतलापाड़ा में भी मचा बवाल

कुछ ऐसा ही हाल वार्ड 31 के शीतलापाड़ा में देखने को मिला। यहां भी टीकाकरण कैंप में टीका को लेकर बवाल मचा रहा। लोगों का आरोप है कि यहां भी भाजपा ने पर्यटन मंत्री को हराकर विधायक बनाया है। इसलिए टीकाकरण को लेकर राजनीति की जा रही है। यहां टीका नहीं होने की बात कही जाती है तो दूसरी ओर टीएमसी की मेहरबानी पर प्राइवेट संस्था से जुड़े लोगों को टीका उपलब्ध कराया जाता है।

chat bot
आपका साथी