एनजेपी में नया फुट ओवर ब्रिज चालू

-भाजपा सांसद जयंत राय ने किया उद्घाटन -यात्रियों को स्टेशन से बाहर-आने जाने में होगी सुविधा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:19 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:19 PM (IST)
एनजेपी में नया  फुट ओवर ब्रिज चालू
एनजेपी में नया फुट ओवर ब्रिज चालू

-भाजपा सांसद जयंत राय ने किया उद्घाटन

-यात्रियों को स्टेशन से बाहर-आने जाने में होगी सुविधा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : न्यू जलपाईगुड़ी एनजेपी रेलवे स्टेशन पर नवनिíमत फुट ओवर ब्रिज बुधवार को चालू हो गया। फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन जलपाईगुड़ी लोकसभा क्षेत्र के सासद जयंत राय तथा डाबग्राम फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र की विधायक शिखा चटर्जी ने किया। इस मौके पर एनएफ रेलवे कटिहार डिवीजन के डीआरएम शुभेंदु कुमार चौधरी समेत रेलवे के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

फुटओवर ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर सासद डॉक्टर राय ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देशभर में रेलवे का अभूतपूर्व विकास हो रहा है। इसी तरह का विकास कार्य न्यू जलपाईगुड़ी तथा एनएफ रेलवे क्षेत्र के अन्य स्टेशनों का भी हो रहा है। न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन एक विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन है। इसका काफी महत्व है। इस स्टेशन पर बने नवनिíमत ब्रिज के चालू हो जाने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। यह ब्रिज छह मीटर चौड़ा है। इसलिए आसानी से यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए प्लेटफार्म पर अथवा ट्रेन से उतर कर प्लेटफार्म के बाहर जा सकेंगे। इससे आवागमन के दौरान यात्रियों की भीड़ भी नियंत्रित हो सकेगी।

वहीं एनएफ रेलवे कटिहार डिवीजन के डीआरएम शुभेंदु कुमार चौधरी का कहना है कि न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर कई विकास कार्य चल रहे हैं। एक वर्ष से डेढ़ वर्ष के अंदर विकास कार्य पूरे हो जाने के बाद एनजेपी रेलवे स्टेशन पर बहुत कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। अक्टूबर तक ट्वॉय ट्रेन की बुकिंग पूरी

डीआरएम चौधरी ने दाíजलिंग हिमालयन रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली विश्व प्रसिद्ध ट्वॉय ट्रेन के संदर्भ में कहा कि एनजेपी से दाíजलिंग तथा दार्जिलिंग से एनजेपी ट्रेन सेवा शुरू होने के कुछ दिन के अंदर ही पर्यटकों का झुकाव इसके प्रति देखने को मिल रहा है। इसी तरह से दाíजलिंग से घूम तथा घूम से धाíमक ज्वॉय राइड सेवा का भी बहुत अच्छा रिस्पास देखने को मिल रहा है। अगले अक्टूबर महीने तक ट्वॉय ट्रेन की सीटें बुक हो चुकी हैं। यहा तक की बुकिंग वेटिंग लिस्ट में है। इसे देखते हुए एक अक्टूबर से ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे। जंगल सफारी की भी बढ़ रही है लोकप्रियता

हाल ही में सिलीगुड़ी जंक्शन से रंगटंग तथा रंगटंग से सिलीगुड़ी जंक्शन के बीच शुरू की गई ट्वॉय ट्रेन की स्टीम टी जंगल सफारी सेवा की भी लोकप्रियता लोगों धीरे-धीरे बढ़ रही है।

बीते मंगलवार को पंचनई नदी के पास सूमो गाड़ी के ट्वॉय ट्रेन से टकरा जाने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इससे बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। डीएचआर ट्रैक अतिक्रमण मुक्त रहे, इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जाता है।

chat bot
आपका साथी