Raju Bista: दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं का हमला

Raju Bista. दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाय है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 05:07 PM (IST)
Raju Bista: दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं का हमला
Raju Bista: दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं का हमला

दार्जिलिंग, जेएनएन। पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा ने आरोप लगाया कि उन पर और उनके साथ मौजूद भाजपा व जीजेएम (गोरखा जनमुक्ति मोर्चा) के कार्यकर्ताओं पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उस समय हमला किया, जब वह कलिम्पोंग में सिनजी जा रहे थे। 

भाजपा सांसद राजू बिस्टा पर मंगलवार को कथित तौर पर उस समय हमला किया गया, जब वह सिनजी, दार्जिलिंग में एक स्कूल समारोह का उद्घाटन करने के लिए जा रहे थे। हमलावर कथित रूप से टीएमसी समर्थक थे, उन्होंने सांसद के काफिले को रोक दिया और उन पर पथराव शुरू कर दिया। जब यह घटना घटी, उस समय बिस्टा सिनजी प्राइमरी स्कूल की स्वर्ण जयंती कार्यक्रम का उद्घाटन करने जा रहे थे।

लगभग 80-100 टीएमसी के गुंडे थे जो नशे में थे और जैसे ही उन्होंने सांसद के काफिले के सामने आकर नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने न केवल उनके काफिले को रोका, बल्कि उन पर पथराव किया और भाजपा नेता और उनके लोगों पर धारदार हथियारों का इस्तेमाल कर शारीरिक हमला करने की कोशिश की। इस हमले में कई भाजपा और सहयोगी जीजेएम कार्यकर्ता घायल हो गए जो सांसद के साथ इस घटना में घायल हो गए।

बिस्टा के निजी सुरक्षा अधिकारी भी हमले में घायल हो गए। बिस्टा के मुताबिक, यह हमला पश्चिम बंगाल पुलिस के समर्थन के बिना संभव नहीं है।

दार्जिलिंग के सांसद ने कालिम्पोंग के पुलिस अधीक्षक एसपी यादव से संपर्क कर मामले की जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा कि मैंने कल रात कालिम्पोंग के पुलिस अधीक्षक एसपी यादव को फोन किया था, और उन्हें सुरक्षा के खतरे से अवगत कराया था कि इस संगठित गुंडई के कारण मुझे सामना करना पड़ा। 

उन्होंने पश्चिम बंगाल के गृह सचिव और पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक को कालिम्पोंग पुलिस को भविष्य में इस तरह की किसी भी घटना को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश देने को कहा है।

संसद सदस्य होने के अलावा बिस्टा सूर्या रोशनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भी हैं, जो एक कंपनी है जो पंखे, स्टील, लाइटिंग, एलईडी और पीवीसी पाइप बनाती है।

गौरतलब है कि बंगाल में इससे पहले भाजपा के प्रदेशअध्यक्ष दिलीप घोष व उनके वाहन पर टीएमसी के कार्यकर्ता कई बार हमले हो चुके हैं। हमलों के दौरान कई बार दिलीप घोष के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इस मुद्दे पर भाजपा व टीएमसी कई बार आमने-सामने भी आ चुकी है। 

जानकारों के मुताबिक, बंगाल में भाजपा के बढ़ते जनाधार की वजह से टीएमसी कार्यकर्ता भाजपाइयों पर निशाना साध रहे हैं और उन्हें नुकसान भी पहुंचा रहे हैं। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी