तृणमूल कांग्रेस में लगातार टूट का सिलसिला जारी , टीएमसी के 12 पार्षद और एक विधायक भाजपा में शामिल

TMC. भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में नौपाड़ा से टीएमसी के विधायक सुनील सिंह और 12 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2019 12:04 PM (IST)
तृणमूल कांग्रेस में लगातार टूट का सिलसिला जारी , टीएमसी के 12 पार्षद और एक विधायक भाजपा में शामिल
तृणमूल कांग्रेस में लगातार टूट का सिलसिला जारी , टीएमसी के 12 पार्षद और एक विधायक भाजपा में शामिल

 जागरण संवाददाता, कोलकाता। लोकसभा चुनाव में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन के बाद पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में लगातार टूट का सिलसिला जारी है। सोमवार को उत्तर 24 परगना जिले के नोआपाड़ा से तृणमूल विधायक सुनिल सिंह गारुलिया नगरपालिका के 12 पार्षदों संग भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें दिल्ली भाजपा मुख्यालय में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल राय व बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भाजपा का झंडा थमाया।

भाजपा में शामिल होने को लेकर सुनील सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास ध्येय का हिस्सा बनना चाहता था। लगे हाथ उन्होंने तृणमूल के सिंडीकेट राज और ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी पर भी निशाना साधा। मालूम हो कि सुनील सिंह बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के रिश्तेदार हैं। लोकसभा चुनाव से पहले ही अर्जुन सिंह तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। उनके सांसद निर्वाचित होने के बाद से ही सुनील सिंह के भाजपा में शामिल होने के कयास थे। इसके मद्देनजर तृणमूल ने सुनील को जिले में पार्टी की अहम जिम्मेवारी देते हुए उनका कद बढ़ाया था लेकिन तृणमूल का यह पैतरा भी काम नहीं आया और वे सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए।

वहीं, सांसद अर्जुन सिंह ने दावा किया कि आने वाले दिनों में कई तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल होंगे और तृणमूल से आने वाले छह महीने में सत्ता छिन जाएगी। उन्होंने दावा किया कि अब तक जिले के पांच नगर पालिका पर भाजपा ने कब्जा जमाया है, जबकि मंगलवार को बनगांव व आने वाले दिनों में टीटागढ़ समेत अन्य कई नपा पर भाजपा का कब्जा होगा। सुनील सिंह गारुलिया नगरपालिका के प्रधान भी हैं। इस नपा में कुल 21 पार्षद हैं जिनमें एक कांग्रेस और एक फारवर्ड ब्लाक से निर्वाचित हैं। अब जबकि 12 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए हैं गारुलिया नपा पर भी भाजपा का कब्जा होना लगभग तय है।

कहा जा रहा है कि कुछ और पार्षद भाजपा में नाम लिखाने को तैयार हैं। इससे पहले उत्तर 24 परगना जिले के ही भाटपाड़ा, हालीशहर, नैहाटी नगरपालिका के पार्षदों के भाजपा में शामिल होने से उक्त नपा पर भाजपा का कब्जा हो गया। हालांकि नैहाटी नपा पर सत्तारूढ़ दल ने प्रशासक बैठा दिया है। खुद मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने जिले में सक्रियता बढ़ा दी हैं।

वे लगातार जिले का दौरा कर रही हैं। बीते महीने ही बैरकपुर संसदीय सीट के बीजपुर से तृणमूल विधायक व मुकुल राय के पुत्र शुभ्रांशु राय भाजपा में शामिल हुए थे। शुभ्रांशु के अलावा तृणमूल कांग्रेस के तुषारकांति भट्टाचार्य और माकपा के देवेन्द्र नाथ राय समेत विभिन्न नपा से तृणमूल के करीब 50 पार्षद भी भाजपा में शामिल हुए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी