टीका पर्व पर दिखने लगी वाहनों की किल्लत

--सिंडिकेट में दोपहर के बाद से दिखता है वाहनों का अभाव जागरण संवाददाताकर्सियाग विगत शु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:14 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:14 PM (IST)
टीका पर्व पर दिखने लगी वाहनों की किल्लत
टीका पर्व पर दिखने लगी वाहनों की किल्लत

--सिंडिकेट में दोपहर के बाद से दिखता है वाहनों का अभाव

जागरण संवाददाता,कर्सियाग:

विगत शुक्रवार 15 अक्टूबर से गोरखाओं के महान पर्व टीका शुरु हुआ जो पूर्णिमा तिथि तक चलेगा। इसके कारण विगत कई दिनों से अधिकतर वाहन चालक अवकाश पर हैं। जिससे यहां के सिंडिकेट में दोपहर बाद से वाहनों की किल्लत होने लगती है। पूजा के सीजन में कई वाहन रिजर्व रहने होने से सिंडिकेटों से कम ही मात्रा में वाहनों का आवागमन हो रहा इस वजह से यहां से सिलीगुडी व दार्जिलिंग जानेवाले यात्रियों को वाहनों के अभाव में मोटर स्टैंड में घटों बिताने को मजबूर होने की शिकायत यात्रियों को है। नाम उजागर न करते हुए कुछ यात्रियों ने बताया कि पूजा के सीजन में वाहनों का अभाव होना कोई नई बात नहीं है। अक्सर पूजा सीजन में सिंडिकेटों में वाहनों का अभाव ही रहता है। इसलिए समय से एक - दो घटे पूर्व ही मोटर स्टैंड में हम पहुंच जाते हैं । ताकि यदि कुछ क्षण वाहनों के इंतजार में स्टैंड में समय बितानी भी पड़े तो, कार्य में बाधाएं उत्पन्न ना हो।

सिंडिकेट में दोपहर बाद से हो रही वाहनों के अभाव के संदर्भ में पूछने पर

कर्सियाग - सिलीगुडी सिंडिकेट के एक प्रतिनिधि ने बताया कि पूजा सीजन में अधिकतर वाहन चालकों के अवकाश पर होने से निश्चय ही सिंडिकेट में वाहनों का अभाव खटकता है। परंतु सिंडिकेट की ओर से यात्रियों के असुविधाओं को ध्यान में रखकर हर संभव वाहनों की व्यवस्था कर उनके गंतव्य तक पहुंचाने का व्यवस्था किया जाता है।

प्रत्येक वर्ष प्राय: दशहरा से दीपावली व भाईटीका तक सिंडिकेट में कभी - कभी वाहनों का अभाव रहता ही है। कारण त्योहारों के दौरान अधिकतर वाहन चालक अपने परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए अवकाश ले लेते हैं। इस वजह से सिंडिकेटों में वाहनों का अभाव होना स्वाभाविक है।

chat bot
आपका साथी