लंबी दौड़ के युवाओं को दिए जा रहे तकनीकी गुरू

युवाओं को वर्चुअल दौड़ से कराया जा रहा अभ्यास संवाद सूत्रमिरिक स्थानीय युवा धावकों को लम्बी दूर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:15 PM (IST)
लंबी दौड़ के युवाओं को दिए जा रहे तकनीकी गुरू
लंबी दौड़ के युवाओं को दिए जा रहे तकनीकी गुरू

युवाओं को वर्चुअल दौड़ से कराया जा रहा अभ्यास

संवाद सूत्र,मिरिक: स्थानीय युवा धावकों को लम्बी दूरी की दौड़ के लिए तैयार करने के उद्देश्य से रविवार को सुबह मिरिक रनर्स नामक संस्था की ओर से वर्चुअल दौड़ का अभ्यास किया गया। मिरिक रनर्स के तकनीकी प्रमुख निर्मल सिंगर , अंतरराष्ट्रीय कोच किरन गिरिने कहा कि , शीघ्र ही वर्चुअल दौड़ आयोजित की जाएगी। कल यहां के युवा आवास में संपन्न सभा ने स्थानीय धावकों को दौड़ मे होने वाली तकनीकी त्रुटि में सुधार लाकर उत्कृष्ट परिणाम देने का लक्ष्य होने की जानकारी दी।

तकनीकी त्रुटि में सुधार लाकर उत्कृष्ट परिणाम देने का लक्ष्य रखे जाने की जानकारी दी है। धावक एक ही जगह एकत्र न होकर स्मार्ट फोन के जरिये भी कनेक्ट हो सकता है। जिसके लिए तैयारी जोर शोर से है। सिंगर ने कहाकि इस दौड़ से धावकों में शारीरिक एवं मानसिक रुप से सबल बनने के साथ ही आत्म विश्वास भी बढ़ेगा। अगस्त माह में वर्चुअल दौड़ आयोजित होगी। सिंगर और गिरि ने धावकों में लम्बी दूरी की दौड़ में मानसिक रुप में सन्तुलित होकर फिनिसिंग लाइन को काबिलियत से पार करना ही मुख्य बिन्दु बताया ।

(फोटो : मिरिक में वर्चुअल दौड़ का अभ्यास करते धावक )

------------------

हाम्रो चैनल ने प्रथम स्थापना दिवस आयोजित

मिरिक: मिरिक महकमा के सिंगबुली चाय बागान के युवाओ द्वारा शुरु किए गए हाम्रो चैनल ने प्रथम स्थापना दिवस निम्न सिंगबुली गीता मेमोरियल भवन में भव्य रुप से मनाया। चैनल के सह सम्पादक अमर राई की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि दधिराम घिमिरे उपस्थित थे जब कि अन्य अतिथियों में फुवागढी विद्यालय के पूर्व प्रधान शिक्षक, साहित्यकार राजबहादुर राई, मिरिक प्रेस क्लबके अध्यक्ष दीप मिलन प्रधान, सचिव यवन गुरुड, सह सचिव मनोहर शर्मा, कोषाध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा, चलचित्र निर्देशक कैलाश राई, शिक्षक पेमा लामा, संजीत तामांग, रामप्रसाद छेत्री, हेमचन्द्र प्रधान, प्रख्यात हास्य कलाकार अनिल राई, सेन्सी अनिल राई, सौरेनी क्षेत्रीय महासंघके अध्यक्ष तारा घिमिरे आदि विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में दधिराम घिमिरे को उनके निस्वार्थ सामाजिक सेवा का मूल्याकन करते हुए उन्हें सम्मान पत्र सहित पहाड़ी गौरव सम्मान से नवाजा गया । कार्यक्रम क ो मुख्य अतिथि दधिराम घिमिरे , दीप मिलन प्रधान ने संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता जैसे दायित्वपूर्ण विषय को कतिपय लोग एक सेल्फी स्टिक मोबाइल और एक बूम लेकर विषय को परखे बिना रिपोíटग कर पत्रकारिता के गौरवको बदनाम कर रहे है। आज के दिन मे पत्रकारिता किसी एक नेता या तो किसि दलालका मुखपत्र जैसा हालत बन गया है। एसे मे प्रत्येक नागरिकको सहि पत्रकारिता और सहि पत्रकारोका मूल्याकंन करना आज कि आवश्यकता होनेका मन्तव्य पत्रकार दीप मिलन प्रधानने व्यक्त किया । सुमति थापा और त्रिशला छेत्री ने नेपाली और अंग्रेजी भाषा में संचालन किया। कार्यक्रम को हाम्रो चैनल के निर्देशक एवं प्रमुख सम्पादक रोजेश थापा ने हाम्रो चैनल की शुरुआत व उद्देश्य के संबंध में प्रकाश डाला । कार्यक्रम में गीत, नृत्य, कविता प्रस्तुत किया गया। वहीं हास्य कलाकार अनिल राई ने व्यंग्यात्मक प्रस्तुति दी। (फोटो: हाम्रो चैनल के प्रथम वर्षगांठ पर पर सम्मानित किए गए दधिराम घिमिरे और दीप मिलन प्रधान।

chat bot
आपका साथी