एसवाईएसएस के अस्थायी सदस्यों ने कार्य का ब्योरा नव नियुक्त सदस्यों को सौंपा

पूर्व समिति 6 मार्च को भंगकर नई कार्यकारी समिति गठित संघ के महासचिव ने पूर्व कार्यकारी सदस्यों द्व

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:56 PM (IST)
एसवाईएसएस के अस्थायी सदस्यों ने कार्य का ब्योरा नव नियुक्त सदस्यों को सौंपा
एसवाईएसएस के अस्थायी सदस्यों ने कार्य का ब्योरा नव नियुक्त सदस्यों को सौंपा

पूर्व समिति 6 मार्च को भंगकर नई कार्यकारी समिति गठित

संघ के महासचिव ने पूर्व कार्यकारी सदस्यों द्वारा किए गए कार्यो का सराहना की

--------

संसू.गंगटोक:सुखिम याक्थुंग साप्सोक सोंगजुंबो (एसवाईएसएस) के अस्थायी सदस्यों ने अपने कार्यकाल का ब्योरा नव नियुक्त सदस्यों के हाथों सौंपे है। उल्लेखनीय है कि संघ के पूर्व समिति को 6 मार्च को भंगकर नई कार्यकरी समिति गठित की गई। स्थानीय याक्थुंग हिम (लिंबू भवन) में आयोजित एक कार्यक्रम में संघ के पूर्व कार्यकारी समिति के सदस्य समन प्रसाद सुब्बा, विद्या सुब्बा और बीपी नाम्बोंग विशेष रुप में उपस्थित थे।

यह जानकारी संघ की ओर से भेजी गई विज्ञप्ति में दी गई जिसमें कहा गया है कि कि कार्यक्रम की शुरुआत में संघ के महासचिव ने स्वागत भाषण किया। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व कार्यकारी सदस्यों के द्वारा किए गए कार्यो का सराहना की। अपने संबोधन में पूर्व अध्यक्ष समन प्रसाद सुब्बा ने संघ की इतिहास और थाति (पेंडिंग) में रहे कार्यो के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व महासचिव विंद्या सुब्बा ने नव चयनित कार्यकारी समिति के सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर संघ के पूर्व कोषाध्यक्ष बीपी नेमबाग ने संघ के अकाउंट के बारे में जानकारी दी थी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नव नियुक्त अध्यक्ष सीएस लिंबू ने अपने संघ के पूर्व कार्यकर्ता और सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने सदस्यों को याक्थुंग समुदाय के सभी लोगों के पक्ष से आभार जताया। उन्होंने संघ के भावी कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी।

फोटो 01- एसवाईएसएस की सभा में उपस्थित सदस्य

------------

सीएमएमएसवाई के विद्याथियों को परामर्श व सीट आवंटन कार्यक्रम आयोजित

संसू.गंगटोक:मुख्यमंत्री मेधावी छात्रवृत्ति योजना अंतर्गत राज्य के विभिन्न स्कूलों से चुनेहुए विद्याíथयों को परामर्श और आसन आवंटन कार्यक्रम आयोजित किया गया। राजधानी गंगटोक स्थित टाशी नामग्याल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सम्पन्न इस कार्यक्रम में राज्य के शिक्षा विभाग के मंत्री कुंगा नीमा लेप्चा मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर विभाग के सलाहकार एमपी सुब्बा लगायत विभागीय अधिकारी, विभिन्न विद्यालयों के प्रमुख समेत शिक्षक, विद्यार्थी व उनके अभिभावक उपस्थित थे।

अपने संबोधन में मंत्री लेप्चा ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री मेधावी छात्रवृत्ति योजना के लिए चयनित सभी 55 विद्याíथयों को अपनी तरफ से बधाई देता हूं। उन्होंने कहा राज्य के प्रतिठति विद्यालयों में अध्ययन करने के लिए राज्य सरकार ने सुनहरा अवसर प्रदान किया है। उन्होंने व्यक्ति के प्रत्येक प्रयासों में शिक्षा का महत्व होता है ऐसा कहा। उन्होंने मेधावी छात्रवृत्ति योजना के हकदार तमाम विद्याíथयों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा कहा। मंत्री लेप्चा ने विद्याíथयों की सफलता के लिए विद्यालय के प्रमुख, शिक्षक-शिक्षिका और अभिभावकों के प्रयास का सराहना की।

उल्लेख किया जाता है कि इस योजना के तहत राज्य के विभिन्न विद्यालयों के 55 विद्याíथयों को चयनित किया गया है। इसमें उत्तरी सिक्किम के जंगू क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पाच सीटें आवंटित किया गया है। यहा के पाच विद्याíथयों को राजधानी स्थित टीएनए स्कूल में दाखिल किया जाएगा। इस योजना के तहत चयनित विद्याíथयों को टीएनए के साथ ही संत जेवियर्स, संत जोसेफ कन्भेंट, पीएनजी स्कूल, नामची पब्लिक स्कूल, मंजूश्री पब्लिक स्कूल, डन बस्को स्कूल और संत मेरी कन्भेंट स्कूल में दाखिल किया जाएगा। विभागीय जानकारी के मुतिविक इस साल से राजधानी स्थित पीएनजी स्कूल और मंजूश्री पब्लिक स्कूलों को भी इस योजना के अंतर्गत लाया गया है। जानकारी देते है यह योजना साल 2010 से आरंभ किया गया था।

फोटो 02- चयनित विद्याíथयों के साथ मुख्य अतिथि व अन्य

---------

सभी विभाग 45 वर्ष से अधिक के कर्मियों की सूची बना टीका लगवाएं:सीएम

कोविड -19 संक्रमण से निपटने को सीएम ने की उच्चस्तरीय बैठक

बैठक में कोविड-19 के दूसरे चरण व टीका उत्सव पर चर्चा

संसू.गंगटोक,:मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग(गोले) ने शनिवार को यहा गंगटोक स्थित मनन भवन में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। बैठक बुलाने का उद्देश्य राज्य में कोविड-19 के दूसरे चरण की स्थिति और टीका उत्सव के बारे में चर्चा करना था। इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्र, मुख्य सचिव, डीजीपी, अतिरिक्त मुख्य सचिव, विभिन्न विभागके प्रधान सचिव और अन्य अधिकारी मौजुद थे।

बैठक में राज्य में वर्तमान समय कोविड-19 की स्थिति, टिकाकरण अभियान और कोविड की उपचार के बारे में गहन चर्चा की गई। इस अवसर पर सभी हितधारकों से कोविड-19 संबन्धित मुद्दों पर तत्काल ध्यान देकर हस्तक्षेप और इसकी गहनता बारे भी चर्चा की गई।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री गोले ने कहा कि कोविड-19 के विरुद्ध एक साल चले संघर्ष में राज्य ने वायरस से निपटने के बहुत प्रयास किए हैं। उन्होंने 2020 से अब तक राज्य के जनता ने जो समर्थन और सहयोग दिया है इसे भविष्य में भी जारी रखने की अपील की। उन्होंने वायरस से निपटने के लिए जो पाच रणनीतिया यानी परीक्षण, ट्रीटमेंट, ट्रेसिंग, कोविड उचित व्यवहार और टीकाकरण का पालन करने की भी अपील की।

मुख्यमंत्री ने विभागीय प्रमुखों को निर्देश दिए है कि अपने विभाग में 45 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों की सूचिया बनाएं और टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने पुलिस और सूचना जनसंपर्क विभागों को निर्देश दिया है कि वे आम लोगों को आगे आने और टीका उत्सव में भाग लेने के लिए व्यापक जागरुक कराएं।

उन्होंने समाज के सभी वर्गो में टीकाकरण के लिए जागरुकता और सरकार द्वारा जारी रणनीति के तहत रोड मैप तैयार करने का निर्देश दिया।

उन्होंने राज्य के जनता में कोविड-19 दूसरे चरण पर जागरुकता अभियान और प्रचार प्रसार करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने समाज के सभी वर्गो में टीकाकरण के लिए जागरुकता और सरकार द्वारा जारी रणनीति के लिए रोड मैप तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया है कि लक्षित जनसंख्या को टीकाकरण पूरा करने के लिए काम करें।

अपने संबोधन में स्वास्थ्य विभाग के मंत्री मणि कुमार शर्मा ने कोविड-19 संबंध में राज्य सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के निवारक उपायों और दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया।

अपने संबोधन में मुख्य सचिव एससी गुप्ता ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद सिक्किम में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल 2021 तक कोविड-19 टीकाकरण के लिए टीकाकरण महोत्सव का आयोजित किया जाएगा। उन्होंने इसका आयोजन पाल्जोर स्टेडियम के जिम्नेजियम हाल में किया जाएगा कहा। मुख्य सचिव ने राज्य के 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों से टिका लेने का आग्रह किया। उन्होंने 31 मार्च को जारी कोविड-19 दिशा निर्देश का अक्षरश पालन करने की अपील की।

-----

फोटो 03- बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गोले

chat bot
आपका साथी