तस्करी का सिगरेट और कपड़ा जब्त किया

-दो मामलों में कुल तीन लोगों की हुई गिरफ्तारी -भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों ने दबोचा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 10:49 PM (IST)
तस्करी का सिगरेट और कपड़ा जब्त किया
तस्करी का सिगरेट और कपड़ा जब्त किया

-दो मामलों में कुल तीन लोगों की हुई गिरफ्तारी

-भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों ने दबोचा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारत-नेपाल सीमा सुरक्षा वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने तस्करी का सिगरेट और कपड़ा बरामद किया है। नेपाल की सिगरेट तस्करी मामले में एक और भारत से नेपाल कपड़ा तस्करी मामलें में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस तरह से दो मामलों में कुल तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पूछताछ के बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी कर एसएसबी ने बरामद माल समेत तीनों आरोपितों को पानीटंकी कस्टम के हवाले कर दिया है।

गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी की 19वीं बटालियन के जवानों ने बीते सोमवार की रात नेपाल से भारत में अवैध रुप से प्रवेश करने वाले एक व्यक्ति को सीमांत से पकड़ा। आरोपित के पास से भारी मात्रा में नेपाल में बनी सिगरेट के पैकेट बरामद हुए। जिसका कोई वैध बिल या चालान व्यक्ति के पास नहीं था। इसके बाद एसएसबी की 19वीं बटालियन ने जब्त सिगरेट के साथ आरोपित को कस्टम के हवाले कर दिया। वहीं दूसरी तरफ गुप्त सूचना के आधार एसएसबी की 41वीं बटालियन ने कादोमणी इलाके से होकर नेपाल को जा रही एक कार को रोक कर तलाशी ली। वाहन से 9 बोरी कपड़े बरामद हुए। कार में दो लोग सवार थे। दोनों बरामद कपड़े से संबंधित दस्तावेज एसएसबी को नहीं दिखा पाए। इसके बाद एसएसबी ने कपड़ा समेत वाहन को जब्त किया। साथ ही दोनों को गिरफ्तार कर माल समेत पानीटंकी कस्टम को सौंप दिया।

---------------

दोनों बरामद कपड़े से संबंधित दस्तावेज एसएसबी को नहीं दिखा पाए। इसके बाद एसएसबी ने कपड़ा समेत वाहन को जब्त किया। साथ ही दोनों को गिरफ्तार कर माल समेत पानीटंकी कस्टम को सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी