बढ़ रहे हैं कैदी,हर थाने में बनाए जा रहे हैं बांस के जेल

-निगरानी के लिए हर वक्त पुलिस के जवान तैनात -सीसीटीवी कैमरे से भी सब पर रहेगी नजर -लॉकडाउन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 06:55 PM (IST)
बढ़ रहे हैं कैदी,हर थाने में बनाए जा रहे हैं बांस के जेल
बढ़ रहे हैं कैदी,हर थाने में बनाए जा रहे हैं बांस के जेल

-निगरानी के लिए हर वक्त पुलिस के जवान तैनात

-सीसीटीवी कैमरे से भी सब पर रहेगी नजर

-लॉकडाउन तोड़ने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं 30

मई तक जारी है राज्य में लॉकडाउन

20

लोगों की गिरफ्तारी हर दिन हर थाने में जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना से बचाव व लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ानों वाले विशेष लोगों के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के थानों में विशेष प्रकार का लॉकअप तैयार किया जा रहा है। कई थानों में यह विशेष लॉकअप तैयार किया जा चुका है। इसे बांस के घेरे से बनाया गया है। जो भी लोग इसको देख रहे हैं वह कह उठते हैं बांस का जेल। दरअसल बांस के ये जेल लोगों के लिए कौतुहल का विषय है। जबकि पुलिस काफी टेंशन में है। क्योंकि यहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने पड़ रहे हैं। इस विशेष लॉकअप की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। साथ ही हर वक्त निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों का इंतजाम किया गया है।

कोरोना के दूसरे स्ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य सरकार ने 30 मई तक लॉकडाउन जारी किया है। लेकिन काफी लोग लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शहर से सटे इलाकों में राशन व सब्जी आदि के दुकानदार निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलकर व्यापार करने की होड़ लगाए हुए हैं, तो कोई वेबजह सड़कों पर घूमने निकल रहा है। वहीं कोई बाहर से शटर बंद कर बार व रेस्टोरेंट में पार्टी मनाकर कोरोना को आमंत्रित करने में व्यस्त है।

दूसरी ओर लॉकडाउन को कारगर बनाने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस लगातार अभियान चला रही है। लॉकडाउन जारी होने के बाद से सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की सभी थानों द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाने के आरोप मेंऔसतन 20 से अधिक लोगों को रोजाना हिरासत में लिया जा रहा है। इतने लोगों को कोरोना से बचाव के मानकों के तहत उचित शारीरिक दूरी के साथ रखना पुलिस के लिए चिंता का विषय बना हुआ था। जबकि थानों में बने लॉकअप में उचित शारीरिक दूरी बरतते हुए इतने लोगों को रखने की व्यवस्था नहीं है। इसलिए पुलिस ने कोरोना से बचाव के मानक और लॉकडाउन के नियमों की धज्जिया उड़ानों वालों के लिए थाना परिसर में विशेष प्रकार का लॉकअप तैयार कर रही है। किस प्रकार के बने हैं लॉकअप

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के न्यू जलपाईगुड़ी थाने में लोगों के लिए बनाए हवादार कमरे को बांस से घेरकर अस्थाई लॉकअप बनाया गया है। जबकि भक्ति नगर थाने में एक विशेष पंडाल तैयार किया गया है। वहीं अन्य थानों में भी इसी प्रकार की व्यवस्था की जा रही है। इस विशेष लॉकअप की सुरक्षा व्यवस्था भी चुस्त-दुरुस्थ है। पुलिस कर्मचारियों की तैनाती के साथ लॉकअप को सीसीटीवी की नजर में रखा गया है। --------------

कोरोना और लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना करने वालों के लिए थानों में विशेष लॉकअप तैयार किया जा रहा है। अभी सभी को शारीरिक दूरी के साथ रखना है। इसी कारण ये इंतजाम किए गए हैं। इस लॉकअप की सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

- शुभेंद्र कुमार,एसीपी,सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस

chat bot
आपका साथी