स्पेशल ट्वाय ट्रेन रेड पांडा का कर्सियाग से महानदी तक संचालन आरंभ

देशी - विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने को सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार चलेगी यह डीएच

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:54 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:54 PM (IST)
स्पेशल ट्वाय ट्रेन रेड पांडा का कर्सियाग से महानदी तक संचालन आरंभ
स्पेशल ट्वाय ट्रेन रेड पांडा का कर्सियाग से महानदी तक संचालन आरंभ

देशी - विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने को सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार चलेगी

यह डीएचआर के लिए बुस्टआप है : संजय चिलवारवार

जागरण संवाददाता,कर्सियाग: दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर )का रेड पाडा नामक स्पेशल टोय ट्रेन आज शनिवार कर्सियाग से महानदी तक के लिए संचालन आरंभ किया गया। देशी - विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से सप्ताह में इसे दो दिन क्त्रमश: शनिवार व रविवार को चलाया जायेगा।

पर्यटकों के लिए चालू किये गये इस रेड पाडा नामक टोय ट्रेन को एडीआरएम संजय चिलवारवार ने रीबन काटकर व डीएचआर के डाइरेक्टर एके मिश्रा ने हरी झडी दिखाकर कर्सियाग रेलवे स्टेशन से महानदी के लिए प्रस्थान कराने का कार्य किया।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान एडीआरएम संजय चिलवारवार ने बताया कि कर्सियाग व दार्जिलिंग क्षेत्र के पर्यटकों की माग को ध्यान में रखकर रेड पाडा नामक स्पेशल टोय ट्रेन को कर्सियाग से महानदी तक चलाने के लिए आरंभ किया गया है। यह ट्रेन कर्सियाग से सुबह 11 बजकर 15 मिनट में चालू होकर महानदी जायेगी,वहा पहुंचकर पुन: कर्सियाग रेलवे स्टेशन में दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर लौट आयेगी। इसके बीच में गिद्ध पहाड़ के रक् गार्डेन स्थित व्यू पोइंट में 10 मिनट के लिए रेड पाडा को रोकने का कार्य किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में रेड पाडा को सप्ताह में दो दिन क्त्रमश: शनिवार व रविवार मात्र चलाया जायेगा।यह डीएचआर के लिए बुस्टआप है। अभी केवल एक ही टोय ट्रेन को चलाया जायेगा। पर्यटकों की माग के अनुसार इसे बढ़ाया जा सकता है। सीजन अनुसार प्रति यात्री इसके आवागमन में रूपये एक हजार से बारह सौ रूपये रखा गया है।

कर्सियाग से महानदी तक यह स्पेशल रेड पाडा नामक टोय ट्रेन कुल सात किलोमीटर की यात्रा तय करेगी।

chat bot
आपका साथी