--आज से एसपी शर्मा गोरखालीग पार्टी कार्यालय में शुरू करेंगे आमरण अनशन

सांसद राजू बिष्ट अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल का ब्योरा जनता के समक्ष रखें हमारी चार मांगें हैं अग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:04 PM (IST)
--आज से एसपी शर्मा गोरखालीग पार्टी कार्यालय में शुरू करेंगे आमरण अनशन
--आज से एसपी शर्मा गोरखालीग पार्टी कार्यालय में शुरू करेंगे आमरण अनशन

सांसद राजू बिष्ट अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल का ब्योरा जनता के समक्ष रखें,

हमारी चार मांगें हैं अगर इनमें से एक भी पूरी हो जाएगी तो हम अनशन समाप्त कर देंगे

--

अनशन के दौरान मुझे कुछ भी हो गया तो इसकी जिम्मेदारी सांसद व उनके समर्थकों की होगी

--------------

संवाद सूत्र,दार्जिलिंग: भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में पार्वत्य क्षेत्र के हित में क्या किया यह कहना है अखिल भारतीय गोरखालीग भारती गुट के महासचिव एसपी शर्मा का। उन्होंने कहा कि वह रविवार से अखिल भारतीय गोरखालीग पार्टी कार्यालय में सुबह 11:00 बजे से आमरण अनशन शुरू करेंगे।

पिछले माह गोरखालीग की ओर से सासद राजू बिष्ट से जन आकाक्षा को पूरा करने का दबाव बनाने के उद्देश्य सवाल किए गए थे साथ ही इस संबंध में पोस्टरबाजी भी की गई थी। जिसके जवाब में सांसद ने जो प्रदर्शित किया वो कतई उचित नहीं था।

गोरखालीग नेता एसपी शर्मा ने बताया कि जनता ने उन्हें वोट देकर इसलिए जिताया था कि वह यहा के मुद्दे पर काम करेंगे लोकसभा और राज्यसभा में उनकी पार्टी का बहुमत है तो फिर वह क्यों शून्यकाल में मुद्दा उठाते हैं उनकी पार्टी ने तो अपने संकल्प पत्र में भी दाíजलिंग के मुद्दा को डाला था परंतु वह सिर्फ पार्वत्य क्षेत्र की जनता को भ्रमित कर रहे हैं। हमारा यह मानना है कि वो जनता के प्रतिनिधि हैं और ढाई साल के कार्यकाल में उन्होंने पार्वत्य क्षेत्र की जनता के लिए क्या किया।

जो ढाई साल का काम किया है उसका हिसाब दे इसलिए हम अनशन में जा रहे हैं पूर्वा आयोजित कार्यक्रम में थोड़ा फेरबदल किया गया है प्रशासन द्वारा हमें पंडाल बनाने की अनुमति नहीं दी गई यह खेद की बात है कुछ ही दिन पहले तृणमूल कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ 2 दिन का धरना किया था उस समय राज्य भर में पंडाल बनाकर धरना प्रदर्शन किया गया जब गोरखालीग पार्टी की बात आती है तो प्रशासन को कोविड-19 याद आ जाता है लोकतंत्र के लिए या घातक संकेत है । जनता के प्रति हमारा भी दायित्व है इसीलिए हमने धरना कार्यक्रम स्थगित कर आमरण अनशन करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा

हमारी 4 मांग है जिनके लिए हम अनशन करने जा रहे हैं। अगर एक भी मांग पूरी हो जाए तो हम अनशन नहीं करेंगे। हम यह चाहते हैं कि ढाई साल में सांसद जी ने जो भी कार्य किए हैं उसकी जानकारी या तो वह खुद दें अथवा अपने प्रतिनिधि के माध्यम से सूचित करें। साथ ही सांसद अगर खुद नहीं आ सकते हैं तो बताएं वह किस कारण से नहीं आ पाए। वह इस मुद्दे पर काम करने की अपनी समय सीमा तय करें और नहीं तो अपनी पद से त्यागपत्र दें। यदि सिर्फ बैठना ही है तो हम किसी और को भी वहा बैठा सकते हैं उन्होंने कहा अनशन के दौरान मुझे कुछ हो जाता है तो इसकी जिम्मेदारी सासद राजू बिष्ट और उन सभी गठबंधन के नेताओं व संस्थाओं की है जो सांसद राजू बिष्ट के लिए वोट मागने वालों की जिम्मेदारी होगी। मैं अकेले अनशन पर बैठूंगा।

---

चित्र परिचय गोरखालीग नेता एससी शर्मा

--------------

chat bot
आपका साथी