जिले में खुलेंगे सुफल बांग्ला के चार स्टॉल

दार्जिलिंग जिला में खोले जाएं सुफल बांग्ला के चार स्टॉल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:48 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:52 PM (IST)
जिले में खुलेंगे सुफल बांग्ला के चार स्टॉल
जिले में खुलेंगे सुफल बांग्ला के चार स्टॉल

-सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम व हिमाचल विहार और कर्सियांग व दार्जिलिंग में खुलेगा एक-एक स्टॉल

-पार्किग, जल निकासी व सुरक्षा के दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर बोर्ड तैयार कर रहा मास्टर प्लान जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नागरिकों को महंगाई की मार से बचाने के लिए सिलीगुड़ी में सुफल बांग्ला के दो स्टॉल खोलने का निर्णय वेस्ट बंगाल स्टेट मार्केटिंग बोर्ड ने लिया है। इसी क्रम में दार्जिलिंग और कर्सियांग में भी एक-एक स्टॉल खोला जाएगा। वहीं, सिलीगुड़ी रेग्युलेटेड मार्केट को समस्या मुक्त कर अंतरराष्ट्रीय स्तर की मंडी बनाने को लेकर बोर्ड मास्टर प्लान तैयार कर रहा है। पश्चिम बंगाल राज्य के कृषि विपणन मंत्री बिप्लब मित्रा ने ये बातें कहीं। वह शनिवार दोपहर सिलीगुड़ी पहुंचे। उसके बाद शहर के चंपासारी स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में विभागीय अधिकारियों व सिलीगुड़ी रेग्युलेटेड मार्केट के व्यापारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में मंत्री के अलावा सिलीगुड़ी नगर निगम के प्रशासकीय बोर्ड के चेयरमैन गौतम देव, वेस्ट बंगाल स्टेट मार्केटिंग बोर्ड के मुख्य सचिव सह चेयरमैन राजेश कुमार सिन्हा, सीईओ जयदीप दत्त गुप्त, दार्जिलिंग के जिलाधिकारी सह रेग्युलेटेड मार्केट के चेयरमैन एस पोन्नमबलम, मार्केट सचिव तमाल दास, सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डीसीपी कुंवर भूषण सिंह, एसीपी मनीष कुमार यादव, प्रधान नगर थाना प्रभारी आईसी शुभाशीष चाकी, नगर निगम की प्रशासक मंडली के सदस्य रंजन सरकार, निगम के कमिश्नर सोनम वांग्दी भूटिया, सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकर (एसजेडीए) के सीईओ सुमंत सहाय, सिलीगुड़ी महकमा शासक पाटिल श्रीनिवास वेंकटराव व रेग्युलेटेड मार्केट के कई व्यापारी उपस्थित रहे।

बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए मंत्री बिप्लब मित्रा ने बताया कि दार्जिलिंग जिले के लोगों को सुफल बांग्ला का लाभ नहीं मिल रहा है। इसके लिए विभाग ने सिलीगुड़ी शहर में दो स्टॉल, कर्सियांग में एक और दार्जिलिंग में एक स्टॉल खोलने का निर्णय लिया है। सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम प्रांगण में एक और हिमाचल विहार में एक स्टॉल खोलने पर सहमति बनी है।

इधर, एक तो कोरोना महामारी व्यापार जगत को भी काफी नुकसान पहुंचाया है। इसी के साथ सिलीगुड़ी रेग्युलेटेड मार्केट का व्यापार जल निकासी और पार्किग की समस्या से बदहाल होता जा रहा है। बारिश के इस मौसम में मार्केट के नालों का पानी दुकानों को घुसकर कच्चे माल को खराब कर रहा है। जबकि, दूसरी तरफ लोडिंग-अनलोडिंग को खड़े ट्रक व पिक-अप से मार्केट की सभी सड़के दिन-भर जाम रहती है। जल-निकासी, व जाम की समस्या से निपटने के लिए मार्केटिंग बोर्ड मास्टर प्लान तैयार कर रहा है। माल अनलोड होते ही वाहनों को मार्केट परिसर छोड़कर शहर के बाहर ट्रक स्टैंड जाना होगा। बल्कि लोडिंग-अनलोडिंग के साथ ही वाहनों को परिसर छोड़ना होगा। मार्केट की सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यकता के अनुसार लाइट और सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय भी आज की बैठक में लिया गया है। मार्केट के साफ व स्वच्छ बनाए रखने के लिए शौचालय की समुचित व्यवस्था की जाएगी। अब मंत्री रविवार को सिलीगुड़ी रेग्युलेटेड मार्केट जा कर वहां का जायजा भी लेंगे।

chat bot
आपका साथी