--सिक्किम में 209 संक्रमित मिले

नये मामले दो की मौत 3050 सक्रिय बीमारी संसू.गंगटोक राज्य में मंगलवार को कोरोना के 209 नये माम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:59 PM (IST)
--सिक्किम में 209 संक्रमित मिले
--सिक्किम में 209 संक्रमित मिले

नये मामले, दो की मौत 3050 सक्रिय बीमारी

संसू.गंगटोक: राज्य में मंगलवार को कोरोना के 209 नये मामले सामने आए है। सोमवार को 580 लोगों ने कोविड-19 की जाच करवाए थे जिसमें 209 लोगों की रिपोर्ट सकारात्मक आई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को भी दो संक्रमित अपनी जान गंवा बैठे। नये मृतकों के साथ राज्य में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 212 हुई है।

नये संक्रमितों में पूर्वी जिला से 165, पश्चिम जिला से 32, दक्षिण जिला से 11 और उत्तर जिला से 01 है। नये मामलों के साथ राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 3050 पहुंची है। दूसरी ओर राहत की खबर यह है कि आज 94 लोग कोरोना मुक्त होकर सामान्य जीवन में वापस लौटे है। उल्लेख किया जाता है कि राज्य में कोरोना से संक्रमित बनने वालों की संख्या 11689 और 8217 लोग स्वस्थ होकर सामान्य जीवन जी रहे हैं।

------------

बीपीएल धारक संक्रमितों को पहुंचाई जा रही राशन सामग्री

-नामची टैक्सी चालक संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार तामांग ने शुरू की सहायता पहुंचाने की मुहिम

-नन्दू गाव खंड क्षेत्र के पोकलोक-देन्चोंग व तिनिक-चिसोपानी में पहुंचाई जाएगी राहत सामग्री

संसू.गंगटोक: कोविड-19 महामारी के समय लोगों को विभिन्न तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में लोग लोगों की स्वास्थ्य के लिए दुआ के साथ-साथ सहयोग का हाथ भी बड़ा रहे है। सिक्किम के परिप्रेक्ष्य में देखें तो सरकारी राहत पहुंचने से पहले सेवा भाव से लोग राहत सामग्रिया लेकर गाव पहुंचने लगे है। राज्य में अभी पूर्ण लॉकडाउन है, इस समय यहा के विभिन्न गाव में दैनिक रोजगारी करके घर चलाने वाले लोगों की मदद में लोग जुटे है।

बीपीएल वर्ग के कोरोना संक्रमितों के लिए मददगार बने हुए दक्षिण सिक्किम के नामची टैक्सी चालक संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार तामाग मंगलवार को स्थानीय खंड विकास अधिकारी के संपर्क में आए है। देंचोंग निवासी अशोक कुमार तामाग निजी तौर से कोविड संक्रमितों की सहयोग कर रहे है। इसकी जानकारी नन्दू गाव खंड विकास अधिकारी तेंजिंग भूटिया ने दी है। उनकी जानकारी के मुताबिक अशोक कुमार तामाग बीपीएल वर्ग के कोविड-19 संक्रमित लोगों की सहयोग में राशन वितरित करना चाहते है। इस चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में वह एक उदाहरणीय कार्य कर रहे है। इससे समाज को सकारात्मक संदेश तो मिलेगा ही, साथ ही राज्य सरकार को भी इससे सहायता पहुंचेगी, ऐसा प्रतीत होता है। उन्होंने अशोक तामाग के प्रति आभार जताया। उल्लेखनीय है कि अशोक कुमार द्वारा दिए गए राशन को नन्दू गाव खंड विकास अंतर्गत पोकलोक-देन्चोंग, और तिनिक-चिसोपानी ग्राम पंचायत में वितरित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी