सिक्किम में भी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में

कोरोना की दूसरी लहर काफी तेजी से फैल रही एसडीएफ ने राज्य सरकार को दिए सुझाव घर-घर स्वास्थ्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:05 PM (IST)
सिक्किम में भी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में
सिक्किम में भी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में

कोरोना की दूसरी लहर काफी तेजी से फैल रही

एसडीएफ ने राज्य सरकार को दिए सुझाव

घर-घर स्वास्थ्यकर्मियों को भेज जनता को सरकार दे वैक्सिनेशन की सुविधा

-स्वास्थ्यकर्मियों को जनता के द्वार भेज ज्येष्ठ नागरिक, विभिन्न रोगों से ग्रस्त लोगों व ऑनलाइन शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को टीके लगवाए

संसू.गंगटोक,: राज्य सरकार को एसडीएफ ने विभिन्न सुझाव दिए हैं।यह जानकारी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) पार्टी के उपाध्यक्ष जी.एम गुरुंग ने जारी विज्ञप्ति में देते हुए कहा है कि विश्व के साथ-साथ सिक्किम भी कोविड-19 महामारी के दूसरी लहर की गंभीर चपेट में है। प्रथम लहर की तुलना में यह अति तेजी से फैल रही है। इस परिस्थिति में लोगों को खुद सुरक्षित रहना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा है कि सिक्किम में अभी आशिक लॉकडाउन है। एसडीएफ पार्टी इस कठिन परिस्थिति में सरकार के साथ सहयोगी बनकर अपनी भूमिका निर्वाह कर रही है। सरकारी कामकाजों में हुई कमजोरी में सरकार को सचेत करते हुए एसडीएफ हर संभव सहयोग कर रहा है। जीएम गुरुंग का कहना है कि एसडीएफ पार्टी के अध्यक्ष पवन चामलिंग ने जोरथाग स्थित एसडीएफ कार्यालय को कोविड-19 केयर सेंटर बनाने के लिए सरकार से निवेदन किये है। इससे सिक्किम की जनता को सहयोग मिल सकता है।

जी.एम गुरुंग का कहना है कि कोविड महामारी से लड़ने के लिए मास वैक्सिनेशन को अब सुरक्षित करना होगा। सरकार को जनता के घर-घर स्वास्थ्यकर्मियों को भेजकर वैक्सिनेशन की सुविधा देने की जरुरत है। राज्य के ज्येष्ठ नागरिक, विभिन्न रोग के साथ लड़रहे रोगीयों को टिकाकरण के लिए स्वास्थ्य केंद्र में बुलाना, घटों तक वैक्सिन के कतार में खड़े रहना और लोगों को भीड़ का हिस्सा बनाना घातक होरहा है। महामारी के प्रकोप के कारण जनता भयवित है। वैक्सिनेशन की हड़बड़ी से स्वास्थ्य केंद्रों मे भीड़ बड़ेगी तो संक्रमण और फैल सकता है। इसके लिए सरकार को सोचने की जरुरत है।

उपाध्यक्ष गुरुंग ने सरकार से अनुरोध किया है कि स्वास्थ्यकर्मियों को जनता के द्वार में भेजकर ज्येष्ठ नागरिक, विभिन्न रोगों से ग्रस्त लोग और घर में रहकर ऑनलाइन शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को वहीं टीकाकरण किया जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने कोविड महामारी में जनसेवा के लिए अग्रीम पंक्ति में रहे पुलिसकर्मी और चालकों को प्रत्येक थाना और चालक एसोसिएशन के कार्यालय में जाकर टीका प्रदान किया जाए। फोटो-01 एसडीएफ पार्टी के उपाध्यक्ष जीएम गुरुंग

chat bot
आपका साथी