सभी सरकारी व निजी शैक्षिक संस्थान 30 अप्रैल तक रहेंगे बन्द

सभी सरकारी व निजी शैक्षिक संस्थान 30 अप्रैल तक रहेंगे बन्द

संसू.गंगटोकसिक्किम सरकार के शिक्षा विभाग ने आज एक परिपत्र जारी करते हुए राज्य के सभी शैक्षिक

JagranTue, 20 Apr 2021 09:06 PM (IST)

संसू.गंगटोक:सिक्किम सरकार के शिक्षा विभाग ने आज एक परिपत्र जारी करते हुए राज्य

के सभी शैक्षिक संस्थान आगामी 30 अप्रैल 2021 तक बन्द रहने की जानकारी दिया है।

शिक्षा विभाग के सचिव अनिलराज राई द्वारा जारी एक परिपत्र के अनुसार राज्य के सभी सरकारी, निजी, सरकार द्वारा सहयोग प्राप्त शैक्षिक संस्थान, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय लगायत कोचिंग संस्थान लगायत छात्रावास भी बंद रहेंगे। राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है। परिपत्र में उल्लेख किया गया है कि सीबीएसई परीक्षा से संबंधित सभी गतिविधियों को भी 30 अप्रैल के बाद सीबीएसई केंद्र अधीक्षकों के सुविधा अनुरूप किया जाएगा। इस अवधि आनलाइन शिक्षा जारी रहेगी।

---------

मुख्यमंत्री गोले ने दी राज्यवासियों को दी चैते दशैं की शुभकामनाएं

बोले सीएम: समाज में मर्यादा पुरूषोत्तम राम के आदर्शो का अपनाएं

संसू. गंगटोक : सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग (गोले) ने सिक्किमी जनता को रामनवमी (चैते दशैं) के शुभ अवसर पर हाíदक शुभकामनाएं व्यक्त किया है। चैते दशैं की पूर्व संध्या में शुभकामना संदेश जारी करते हुए उन्होंने कहा कि राम नवमी की खुशहाली और शुभ अवसर पर हम भगवान द्वारा दिए गए सुशिक्षा का अनुसरण, किसी भी स्वार्थी मंशा के बिना अपनी कर्तव्य पूरा करने का और लोगों को अपनाने का वचन देने का प्रयास करें। उन्होंने कहा है कि सत्य, शुद्धता, ईमानदारी, नम्रता और धाíमकता जैसे गुणों को अपने जीवन में मार्गदर्शक के रूप में प्रयोग करें।

मुख्यमंत्री ने संदेश में कहा है कि भगवान राम का जीवन सभी लोगों के लिए एक उदाहरण है। श्री राम हम सभी को आत्म-नियंत्रण, सत्य और भद्रता जैसे सद्गुणों के साथ आशीर्वाद प्रदान करें। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री गोले ने राज्यवासियों को इस महामारी के दूसरे लहर विरुद्ध लड़ने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि राज्यवासियों को स्वस्थ, संतुष्टि और किसी भी कठिनाइयों का सामना करने के लिए संयम बरतने की आवश्यकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.