सिक्किम में 200 संक्रमित मिले

- पाच की मौत 65 स्वस्थ ------------- संसू.गंगटोक सिक्किम में कोरोना संक्रमण की चपेट में आन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:44 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:44 PM (IST)
सिक्किम में 200 संक्रमित मिले
सिक्किम में 200 संक्रमित मिले

- पाच की मौत 65 स्वस्थ

-------------

संसू.गंगटोक: सिक्किम में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से पाच लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही सिक्किम में अब कोरोना से मरनेवालों की संख्या165 हो चुकी है। यह जानकारी सिक्किम सरकार स्वास्थ्य विभाग से मिली। सिक्किम में शनिवार को 200 नए संक्रमित मिले हें। विगत दिवस 682 लोगों ने जाच कराई थी इसमें 200 लोग सकारात्मक मिले हैं।

शनिवार को संक्रमितों में से पूर्व जिला से 121, पश्चिम जिला से 17, दक्षिण जिला से 58 और उत्तर जिला से 04 केस मिले। नये 200 मामलों के साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 2528 पहुंची है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी है। शनिवार को 65 लोग स्वस्थ हुए। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अबतक 9651 संक्रमित हुए हैं इनमें अबतक 6753 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

-----------

कोविड केयर सेटर में भर्ती

संसू.गंगटोक: स्थानीय पाल्जोर स्टेडियम के जिम्नाजियम हॉल में संचालित कोविड केयर सेंटर में उपचाररत एक व्यक्ति द्वारा खुदकुशी किए जाने की सूचना मिली है। उक्त व्यक्ति ने गले में फासी लगाकर आत्महत्या की है। इसकी जानकारी पूर्व जिला के जिला पुलिस अधीक्षक शिवप्रसाद यल्लसिरी ने दी है। आरोपी ने खुद को उत्तर सिक्किम के मगन का निवासी बताया था। उसने जो पता दर्ज कराया वह अस्पष्ट होने से अभिभावकों से संपर्क नहीं हो पाया। वैसे पुलिस उसके परिवार से संपर्क साधने की कोशिश में है।

पुलिस अधीक्षक यल्लसिरी ने बताया कि मृतक के विरुद्ध सदर थाने में चोरी का मामला दर्ज है। इसी मामले में मृतक को एक अन्य के साथ आरोपी के साथ पुलिस ने हिरासत में लिया था। आरोपियों को 3 दिन पुलिस हिरासत में रखा गया था। 6 मई को न्यायालय में पेश करने के पहले उसका कोविड कोविड टेस्ट कराया गया था। जिसमें दोनों में से एक की रिपोर्ट निगेटिव थी। कोविड पॉजिटिव आनेवाले को दो दिन पहले कोविड केयर सेंटर में भेजा गया था। दुसरे आरोपी को न्यायिक कस्टडी में भेजा गया है। एसपी ने बताया कि मृतक का अंतिम संस्कार कोविड-19 प्रक्रिया अनुरुप होगा।

chat bot
आपका साथी