सिक्किम में 13 से 16 मई तक पूर्ण लॉकडाउन

दवा दुकान के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगीसेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया व सिक्किम राज्य बैंक (ए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:56 PM (IST)
सिक्किम में 13 से 16 मई तक पूर्ण लॉकडाउन
सिक्किम में 13 से 16 मई तक पूर्ण लॉकडाउन

दवा दुकान के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी,सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया व सिक्किम राज्य बैंक (एसबीएस) भी 13 व 14 को बंद रहेंगे, बाजार में लोगों को केवल अतिआवश्यक व आपात स्थिति में ही आने की अनुमति

-----------------

संसू.गंगटोक: राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे बचाव के लिए 13 मई से 16 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय मंगलबारे बाजार स्थित होटल में आयोजित संयुक्त सभा में बाजार समिति के अध्यक्ष अमृत तामाग द्वारा सभा में प्रस्ताव पारित कर लिया गया। इस निर्णय के दायरे में पश्चिम सिक्किम अंतर्गत मंगलबारे बाजार समिति, स्थानीय नागरिक समाज, चालक संगठन, होटल और फास्टफूड व्यवसायी, राशन दुकान , मदिरा की दुकानें होंगी। बाजार परिसर में कोरोना की व्यापकता को ध्यान में रखते हुए लाकडाउन का निर्णय लिया गया है।

लॉकडाउन की अवधि में दवा दुकान अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। इसके साथ ही बंगलबारे बाजार में जितनी भी टैक्सी वाहन, निजी वाहन, स्कूटी और बाइक है लॉकडाउन अवधि में अचल रहेंगे। बाजार में लोगों को केवल अत्यावश्यक और आपातकालीन स्थिति में ही आने की अनुमति दी जाएगी।

सभा में प्रस्ताव पारित किया गया है कि मंगलबारे बाजार व इस परिसर में घर या भवन निर्माण में लगे कारीगारों को भी लाकडाउन अवधि में काम बंद करने का निर्देश दिया गया है। मंगलबारे बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (सीबीआई) और सिक्किम राज्य बैंक (एसबीएस) भी बैंक प्रबंधक के सहमति के साथ 13 और 14 को भी बंद रहेंगे। सभा द्वारा पारित प्रस्ताव खंड विकास अधिकारी, मंगलबारे, छुजाचेन-ताकुथाग, माबोंग-सिगेंड और परेंगगाव-जुसिंगथाग पंचाय एकाई लगायत अस्पताल और थाना पुलिस को भी जानकारी दी गई है। मंगलवार को हुई मंगलबारे बाजार स्थित होटल में आयोजित संयुक्त सभा में बाजार समिति के अध्यक्ष अमृत तामाग विशेष रूप में उपस्थित थे।

------------------

कोरोना नियंत्रित करने में नर्सो की भूमिका अहम : मुख्यमंत्री

--

विश्व नर्स दिवस पर मुख्यमंत्री सिक्किम समेत विश्व की नर्सो को दी शुभकामनाएं

संसू.गंगटोक: सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर सिक्किमवासी, सिक्किम और विश्व की नर्सो को हाíदक बधाइया एवं शुभकामना दी है। मुख्यमंत्री द्वारा आज जारी संदेश में नर्सो को समृद्ध करुणा और देखभाल के अवतार बताया है। उन्होंने सिक्किमी जनता की स्वास्थ्य के लिए अथक कार्य करनेवाले नर्सो के प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 को नियंत्रण में लाने के लिए राज्य के नर्सो ने उत्कृष्ट कार्य किया है।

अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य देखवाल के सभी क्षेत्र में नर्सो के उत्कृष्ट कार्य को सलाम करते हुए कहा है कि नर्स हमारे स्वास्थ्य की देखभाल करने की प्रक्रिया की महत्वपूर्ण भाग हैं, स्वास्थ्य प्रणाली के साथ समझौता नहीं किया जाए इसलिए ये अपनी दैनिक देखभाल प्रक्रिया के दौरान बेहतर स्वास्थ्य के संबंध में अवगत कराती रहती हैं। उन्होंने अस्पताल, स्वास्थ्य केंद्र, निजी चिकित्सा सुविधा आदि क्षेत्रों में बीमारियों के स्वास्थ्य लाभ के लिए निरंतर काम करने वाली नर्सो के प्रति आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी