मुख्यमंत्री गोले ने किया गंगटोक व तादोंग विस क्षेत्र का दौरा

-सड़कों के किनारे खाली पड़ी भूमि को प्रयोग में लाने का दिया जोर -पाìकग स्थल जिम हाल व शौचाल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:12 PM (IST)
मुख्यमंत्री गोले ने किया गंगटोक व तादोंग विस क्षेत्र का दौरा
मुख्यमंत्री गोले ने किया गंगटोक व तादोंग विस क्षेत्र का दौरा

-सड़कों के किनारे खाली पड़ी भूमि को प्रयोग में लाने का दिया जोर

-पाìकग स्थल, जिम हाल व शौचालय बनाने पर दिया जोर

------------

संसू.गंगटोक: मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग ने गुरुवार को गंगटोक समेत तादोंग विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थान का दौरा किया। उन्होंने अपने दौरे की शुरूआत पानी हाउस स्थित शिवालय से शुरू कर पानी हाउस, पशुपालन परिसर होते हुए तादोंग नर बहादुर भंडारी डिग्री कालेज तक के स्थानों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री के आधिकारिक सोशल साइड से मिली जानकारी के मुताबिक भ्रमण अवधि में सड़क के किनारे की खाली जमीन को प्रयोग में लाकर वहां तक सड़क संपर्क सुनिश्चित करने के संबंध में चर्चा की गई। इस अवसर पर विभिन्न विकास कार्यो को लेकर भी चर्चा की गई, जिसमें पाìकग सुविधा, जिम हाल और शौचालय की सुविधा शामिल है। आवश्यक और महत्वपूर्ण जगहों पर फुट-ओवर ब्रिज निर्माण के साथ ही वेटिंग शेड नवीकरण और सड़कों के किनारे सुंदरीकरण करने के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की गयी।

मुख्यमंत्री गोले ने इस अवधि जल स्त्रोतों का विस्तार, पानी टैंकी का निर्माण, झोड़ा और नाली प्रबंधन जैसे विषयों पर भी विशेष ध्यान दिया। विशेषत: सरकारी भवन और सरकारी जमीनों का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इनका सदुपयोग करने के लिए विचार विमर्श करने का निर्देश दिया। तादोंग 6 माइल स्थित एक सरकारी जमीन की पुरानी संरचना का भ्रमण करते हुए उन्होंने अधिकारियों को इस जगह को उचित उपयोग के लिए विचार करने का निर्देश दिया।

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ तादोंग वि.स समष्टि के विधायक जीटी ढुंगेल, जीएमसी के पार्षद, विभागीय प्रमुख और लाइन डिपार्टमेंट के अधिकारी उपस्थित थे।

-----------

नए एसटीएनएम अस्पताल से संक्रमितों को ले जाएंगी टैक्सी

------------

संक्रमितों को पेड क्वारंटाइन या होम आइसोलेशन पहुंचाने 5 टैक्सी अनुबंधित

----

-टैक्सी चालकों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य

-टैक्सी का भाड़ा पीड़ित को वहन करना होगा

-------------

संसू.गंगटोक: पूर्व जिला प्रशासन ने नए एसटीएनएम अस्पताल से कोरोना संक्रमितों को पेड क्वारेटाइन अथवा होम आइसोलेशन तक पहुंचाने की व्यवस्था की है। प्रशासन ने अस्पताल से संक्रमितों को पेड क्वारंटाइन अथवा होम आइसोलेशन तक पहुंचाने के लिए पाच टैक्सी अनुबंधित की है। इन टैक्सियों से पीड़ित अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। इसके लिए लाभार्थियों को ही टैक्सी वाहन का किराया वहन करना होगा। इस संबंध में पूर्व जिला प्रशासन ने आदेश भी जारी किया है।

पूर्व जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार एसटीएनएम अस्पताल में कोविड-19 व्यवस्थापन टोली की काम को सुदृढ़ बनाने के लिए यह पहल की गई है। टैक्सी वाहन के लिए राजेश खाती को 83488-17903 पर, अभिषेक बराइली को 95471-08441 पर, मदन तामाग को 97499-52307 पर, निमा तामाग को 97754-55681पर और नन्दलाल गिरी को 86701-75174 पर संपर्क किया जा सकता है। आदेश में वाहन चालकों को संक्रमितों के साथ रहते समय कोविड प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य बताया गया है।

-------------

सिक्किम में 231 संक्रमित मिले, 9 की मौत

अब तक संक्रमण से मरने वालों की संख्या 192 पहुंची,नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 2946 पहुंची

-----------

संसू.गंगटोक: सिक्किम में गुरूवार को कोरोना संक्रमण के 231 नए मामले आए है। इसके साथ ही आज 9 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। नए मामलों के साथ सिक्किम में सक्रिय संक्रमित की संख्या 2946 पहुंच गई है। नए मृतकों के साथ राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 192 पहुंची है। दूसरी ओर कोविड संक्रमित भी लगातार ठीक हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट मुताबिक विगत दिवस 142 लोग स्वस्थ होकर लौटे हैं।

विभागीय जानकारी के मुताबिक कल बुधवार को कुल 618 लोगों ने जांच कराई , जिसमें 231 लोगों की रिपोर्ट सकारात्मक आई थी। नए संक्रमितों में पूर्व जिला से 134, पश्चिम जिला से 14, दक्षिण जिला से 79 और उत्तर जिला से 04 लोग शामिल हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10623 पहुंच गई है और अब तक 7277 लोग स्वस्थ हुए हैं।

chat bot
आपका साथी