मुख्यमंत्री से मिले जनरल कमांडिंग अधिकारी

-46वें राज्य दिवस के अवसर पर शिष्टाचार भेट महामारी से लड़ने के लिए सामाजिक दृष्टिकोण पर हुइ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:54 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:54 PM (IST)
मुख्यमंत्री से मिले जनरल कमांडिंग अधिकारी
मुख्यमंत्री से मिले जनरल कमांडिंग अधिकारी

-46वें राज्य दिवस के अवसर पर शिष्टाचार भेट, महामारी से लड़ने के लिए सामाजिक दृष्टिकोण पर हुई चर्चा

-सेना ऊंचाई क्षेत्रों में रहने वालों को पोर्टर के रूप में रोजगार प्रदान करेगी

-40 बैडेड आइसोलेशन केंद्र, नागरिक चिकित्सा उपकरणों की मरम्मत व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान में मदद करने पर हुई चर्चा

जुलाई में 30 महिला व पुरुष किए जाएंगे प्रशिक्षित

---------

संसू.गंगटोक: राज्य दिवस के अवसर पर ब्लैक कैट डिवीजन के जनरल कमाडिंग अधिकारी मेजर जनरल रोहित सावन ने रविवार को मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग से भेंट की। उन्होंने मिंतोकगाग स्थित मुख्यमंत्री की सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की है। इस अवधि राज्य में कोविड की स्थिति के साथ ही इस महामारी से लड़ने के लिए सामाजिक दृष्टिकोण के संबंध में चर्चा की गई।

इस अवसर पर सशस्त्र बल द्वारा कोरोना के हल्के मामलों के लिए 40 बैडेड आइसोलेशन केंद्र, नागरिक चिकित्सा उपकरणों की मरम्मत और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में नागरिक प्राधिकरण को टीकाकरण में सहायता प्रदान करने की बात कही है। इसी प्रकार सेना उच्च ऊंचाई क्षेत्रों में स्थानीय लोगों को पोर्टर के रूप में रोजगार प्रदान करेगी और जुलाई महीने में राज्य के 30 पुरुष और महिला को आतिथ्य को लेकर प्रशिक्षण के लिए प्रायोजन करेगी, इस विषय में भी मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई।

मुख्यमंत्री गोले ने सेना द्वारा प्रदत्त प्रस्ताव की सराहना करते हुए सिक्किम सरकार की तरफ से सेना को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति में दी गई है।

फोटो- 01 मुख्यमंत्री गोले के साथ भारतीय सेना के अधिकारी

----------------

(2) भारत का अभिन्न अंग बनते ही सिक्किम की उन्नति त्वरित गति से हुई : सीएम पीएस तामांग

------------

-सामान्य ढंग से मनाया सिक्किम राज्य दिवस

-सिक्किम के प्रथम सीएम स्व. एलडी काजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते मुख्यमंत्री पीएस तामांग ने दी श्रद्धांजलि

-राज्यवासियों की सुरक्षा के लिहाज से लाकडाउन लगाना पड़ा

--

संसू.गंगटोक: सिक्किम में रविवार 16 मई को राज्य दिवस साधारण ढंग से मनाया गया। कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर के मद्देनजर साधारण ढंग से कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग ने स्थानीय चिंतन भवन परिसर स्थित राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री स्व. एलडी काजी की शालिग पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धाजलि दी इस दौरान मुख्यमंत्री पीएस तामांग ने कहा कि आज के दिन सिक्किम भारत का अभिन्न अंग बना इसके बाद से ही सिक्किम का तेजी से विकास होना शुरू हुआ।

मुख्यमंत्री गोले ने सिक्किम प्रांत के नागरिकों को राज्य दिवस की शुभकामनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जब से सिक्किम भारत का अभिन्न अंग बना तभी से सिक्किम की तेजी से उन्नति होना शुरू हुई जो अभी भी जारी है। न्होंने कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जिन्होंने सिक्किम के विकास में योगदान दिए है उनके प्रति आभार प्रकट करता हुं।

18 साल अधिक उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन के लिए किए गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार समक्ष वैक्सीन उपलब्ध है, इसी अनुरूप टीकाकरण शुरु किया गया है। टीकाकरण के लिए सब को ऑनलाइन पंजीकरण करने की अपील करते हुए आगामी दिन में राज्य के प्रत्येक टीकाकरण केंद्रों में भी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण किया जाएगा कहा। उन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण बढ़ी हथियार हौ और निर्धक्क होकर उसे ग्रहण करने की अपील की। लॉकडाउन विषय में बोलते हुए मुख्यमंत्री गोले ने कहा कि राज्य सरकार लॉकडाउन की पक्ष में नहीं थी, कारण लॉकडाउन करने से राज्य सरकार के साथ ही सभी वर्ग के लोगों को नुकसानी का सामना करना पड़ता है। राज्य के नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए 17 मई से पूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। इस अवसर पर सिक्किम सरकार के कैबिनेट मंत्री, विधायक और विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

------------

चित्र परिचय: फोटो 02- सिक्किम के प्रथम सीएम स्व. काजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते मुख्यमंत्री पीएस गोले।

chat bot
आपका साथी