दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं,आठ गिरफ्तार

नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं,आठ गिरफ्तार

लॉकडाउन का दूसरा दिन -पुलिस विभिन्न स्थानों पर कर रही है नाका चेकिंग -सुबह आठ बजे से

JagranTue, 18 May 2021 09:14 AM (IST)

लॉकडाउन का दूसरा दिन

-पुलिस विभिन्न स्थानों पर कर रही है नाका चेकिंग

-सुबह आठ बजे से ही वाहनों पर खास नजर

जागरण संवाददाता ,सिलीगुड़ी: राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 15 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। सोमवार को लॉकडाउन का दूसरा दिन था। लॉकडाउन के दूसरे दिन भी पुलिस चेकिंग जोरदार रही।

नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार कुछ व्यापारी व टोटो चालक जेब गरम करने के लिए लॉकडाउन के नियमो की धज्जिया उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉकडाउन को कारगर बनाने के लिए पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान में सोमवार को आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जिसमे से 5 लोग राशन दुकानदार व छोटे-मोटे होटल चलाने वाले हैं और एक टोटो चालक हैं। जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन को कारगर बनाने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के विभिन्न थाना पुलिस अपने-अपने इलाके मे लगातार अभियान चला रही है। बल्कि शहर के मुख्य सड़कों पीआर नाका चेकिंग भी लगाया गया है। लेकिन इतनी कड़ाई के बाद भी टोटो चालक नियमों को भंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉकडाउन मे आवाजाही प्रतिबंधित होने के बाद भी सड़क पर टोटो दौड़ रहे हैं। सोमवार को शहर के हाशमी चौक पर पुलिस ने एक टोटो चालक को गिरफ्तार किया। वहीं लॉकडाउन के नियमों की धज्जिया उड़ाने के लिए जुर्माने के तौर पर कई टोटो चालक को पुलिस ने दंड बैठक और पुसअप कराया। इसी क्रम मे न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने होटल मालिक -कर्मचारी और राशन दुकानदारों को मिलाकर कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस बीच लॉकडाउन के दौरान सुबह 7:00 से 10:00 तक सब्जी मार्केट,किराना बाजार, मछली-मास, फल बाजार मैं छूट दी गई है। इसे छूट में जिस प्रकार लोग लापरवाही बरत रहे हैं उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह मनमानी उनके लिए भारी न पड़ जाए। इसलिए भी कहना पड़ रहा है कि प्रतिदिन पुलिस को एक बड़े हिस्से को निर्धारित समय पर दुकान बंद कराने के लिए एक्सरसाइज करना पड़ रहा है। दुकानदार हो या ग्राहक पुलिस के सामने उनका कोई न कोई समय सीमा के बाद भी बाजार में बने रहने का बहाना होता है। पुलिस की सख्ती के बाद ही वह बाजार से घर का रुख करते हैं।

अजीब-अजीब बहाने बनाते हैं लोग

सुबह 8:00 बजे से ही शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस बैरिकेड लगाकर ऐसे वाहनों का इंतजार करती है जिसमें सवार लोग बेवजह घर से निकले होते हैं। पुलिस रोकती है तो उनके पास बहाना होता है दवा लेने जा रहे हैं। कोई कहता है रोगी को देखने जाते हैं तो कोई कहता है उन्हें बैंक जाना है। इन सभी बहाने से संबंधित कागजात की माग की जाती है तब उनका चेहरा देखने लायक होता है। सिलीगुड़ी के दाíजलिंग मोड़ ,जलपाई मोड़, सेवक मोड़, हाशमी चौक,कॉलेज चौक,नगर निगम चौक,कोर्ट मोड़, खपरैल मोड़, मेडिकल मोड़, महावीर स्थान, झकार मोड के साथ इस्टर्न बायपास क्षेत्र में पुलिस लगातार नाका चेकिंग कर रही है। डीसीपी खुद उतरे सड़क पर डीसीपी जय टुडू विभिन्न थाना प्रभारियों के साथ सड़क पर अनायास निकलने वाले लोगों को कोरोना नियम से बचने की हिदायत देते रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की नहीं बल्कि आपकी भलाई के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। कई राज्यों में तो लोग खुद ही अपने आप को घरों में इस बीमारी से बचने के लिए लॉक कर लिया है। आप अगर चाहते हैं कि इस महामारी का चेन टूटे तो आपको नियमों का पूरी तरह ध्यान देना होगा। कई लोगों को बताया कि वर्तमान स्थिति में अस्पतालों में इलाज के लिए जगह नहीं है। जरा सोचिए अगर आपके बीमार होते हैं तो आप की क्या हालत होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.