बंगाल में 16 नवंबर से खुलेंगे स्कूल कॉलेज, ममता ने कक्षा 9 से 12 तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा की

विश्व्यापी कोरोना महामारी की वजह से बीते डेढ़ वर्षों से बंद शिक्षण संस्थानों को खोलने का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है। छठ पूजा के बाद 16 नवंबर से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालय को खोलने का निर्देश दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:47 PM (IST)
बंगाल में 16 नवंबर से खुलेंगे स्कूल कॉलेज, ममता ने कक्षा 9 से 12 तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा की
शिक्षण संस्थानों को खोलने का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : विश्व्यापी कोरोना महामारी की वजह से बीते डेढ़ वर्षों से बंद शिक्षण संस्थानों को खोलने का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है। छठ पूजा के बाद 16 नवंबर से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय को खोलने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को बिरसा मुंडा जयंती के बाद 16 नवंबर से नौवीं से बारहवीं तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय में पाठदान शुरु होगा।

राज्य में कोविद की स्थितियों में उल्लेखनीय सुधार के बाद, राज्य सरकार ने कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल और 16 नवंबर से कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दीपावली, कालीपूजा, छठ पूजा और जगद्धात्री पूजा के बाद 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती है। इसके बाद 16 नवंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खुलेंगे।

बीते डेढ़ वर्षो से बंद पड़े स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालय को साफ करने की जरूरत है। सुश्री बनर्जी ने उत्तर बंगाल के दो जिलों - जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार की प्रशासनिक समीक्षा बैठक के बाद उक्त घोषण की। हालांकि मुख्यमंत्री ने पहले 15 नवंबर से ही स्कूल, कॉलेजों को खोंलने की घोषणा की, लेकिन बिरसा मुंडा की जयंती तिथि याद आने के बाद उन्होंने एक दिन आगे बढ़ाया।

chat bot
आपका साथी