सालिसी सभा ने महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का जारी किया फरमान

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सालिसी सभा ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए एक महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का निर्देश दिया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 10:58 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 10:58 AM (IST)
सालिसी सभा ने महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का जारी किया फरमान
सालिसी सभा ने महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का जारी किया फरमान

कोलकाता, जासं। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सालिसी सभा ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए एक महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का निर्देश दिया है। उक्त घटना बीरभूम के मोहम्मदपुर थानांतर्गत इलाके की है। इस विषय में महिला ने पुलिस अधीक्षक और जिला शासक के यहां शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि दो महीने पहले इलाके का एक स्थानीय निवासी ने जंगल में ले जाकर महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

इसके बाद पीड़ित महिला ने उस युवक के खिलाफ थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया। तभी से वहां के लोग महिला को मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव डालने लगे और धमकी भी दी। उसके बाद भी जब महिला ने मुकदमा वापस नहीं लिया तब सालिसी सभा ने उसे समाज से बहिष्कार कर दिया। इसके साथ ही साथ यह भी कहा कि कोई भी व्यक्ति उसे गांव के कुएं से पानी न लेने दे। यहीं नहीं उसके बच्चों को स्कूल से निकाल दिया गया।

इसके बावजूद भी जब पीड़िता ने मुकदमा वापस नहीं लिया तो सालिसी सभा ने तत्काल बैठक में उक्त महिला को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाने का फरमान जारी कर दिया। पीड़िता ने बताया कि सभा ने निर्देश दिया है कि जो भी व्यक्ति उससे बात करने की कोशिश करेगा उसे पांच हजार और उसके परिवार वाले से संपर्क करने पर दस हजार जुर्माना देना होगा। महिला ने कहा कि जब उसके लिए सारे दरवाजे बंद हो गए तब उसने पुलिस अधीक्षक व जिला शासक से न्याय के लिए गुहार लगाई। जिला शासक मौमिता गोधरा बसु ने कहा कि उक्त महिला के शिकायत पर पुलिस गांव में जाकर पूरे मामले की जांच करेगी। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी