मिरिक कालेज को सेफ होम बनाने की तैयारी

संसू.मिरिक मिरिक कालेज को सेफ होम बनाने के लिए प्रशासनिक तैयारी तेजी से जारी हैं। मिरिक म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:33 PM (IST)
मिरिक कालेज को सेफ होम बनाने की तैयारी
मिरिक कालेज को सेफ होम बनाने की तैयारी

संसू.मिरिक: मिरिक कालेज को सेफ होम बनाने के लिए प्रशासनिक तैयारी तेजी से जारी हैं। मिरिक महकमा क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव की संख्या को ध्यान में रख प्रशासन ने मिरिक कालेज को सेफ होम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। गुरूवार को मिरिक कालेज का मिरिक के महकमा शासक जमील फातिमा जेबा , डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनी , मिरिक के बिएमओएच डा. टासी लामा , सुभेन्दु कुण्डु आदि ने स्थलीय निरीक्षण किया। यह जानकारी डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनीने कहा कि , यह कब और किस तरह से शुरु होगा यह जीटीए ही तय करेगा। उक्त सेफ होम हॉस्पिटल जैसा ही है और कíसयागं हॉस्पिटल के एक्सटेंशन के रुप मे रहेगा।

(फोटो: सेफ होम बनाया जाएगा मिरिक कॉलेज का भव्य भवन )

------------

सुखमन मोक्तान के निधन पर व्यक्त किया दुख

गोरखाओं के हित में उनके द्वारा किए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता: दधिराम घिमिरे

संसू मिरिक: भारतीय गोरखा परिसंघ के प्रमुख संरक्षक दधिराम घिमिरे ने परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखमन मोक्तान के निधन पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि देश के गोरखाओं को न्याय दिलाने के लिए जीवन पर्यन्त तक पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम किया उनके द्वारा किए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि जब से उनसे मुलाकात हुई तब से उनमें समस्त पहाड़ तराई डुवार्स और देश के गोरखा जाति का प्रतिनिधित्व करता रहा । गोरखाओं को देश में सही सम्मान और न्याय मिले इसी कामना के साथ सुखमन मोक्तानके प्रति श्रद्धांजलि देते हुए दधिराम घिमिरे ने कहा कि दिवंगत सुखमन मोक्तान गोरखाओं के लिए किए गए कार्य से हमेशा याद किए जाएंगे।

फोटो भारतीय गोरखा परिसंघ के प्रमुख संरक्षक दधिराम घिमिरे )

---------

महामारी की चपेट में पशुपति फाटक बाजार

संसू.मिरिक: भारत -नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित पशुपति फाटक बाजार क्षेत्र कोरोना महामारी से प्रभावित हो गया है। यहां पर दोनों देशों के नाका पूरी तरह बंद हैं। दोनो ओर से लोगों का आवागमन ठप है। यही नही गहनता से जांच भी होती है। पशुपति फाटक बाजार क्षेत्र को संवेदनशील मानते हुए गोजमुमो बिमल गुट की सुके मानेभंज्यांग समष्टि अन्तर्गत सिमाना बाजार शाखा की ओर से यहां सैनिटाइज किया गया। जब कि क्षेत्र के चार माइल गांव तक जाकर गोजमुमो कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को महामारी से बचाव के लिए जागरुक करते हुए उन्हे मास्क की उपयोगिता बताते हुए मास्क वितरित किए। इस अभियान का नेतृत्व शाखा समितिके सक्रिय सदस्य प्रदीप गुरुंग और पशुपतिफाटक के बुद्ध तामांग ने किया था।

(फोटो :भारत नेपाल के अंतरराष्ट्रीय नाका पशुपति फाटक में सैनिटाइज करते गोजमुमो बिमल गुट के कार्यकर्ता)

--------

पानीघाटा-बागडोगरा मार्ग पर सचेतना को लगाए सफेद चिह्न

संसू. मिरिक: तराई के अति ब्यस्त रहनेवाले पानीघाटा - बागडोगरा मार्ग पर चलने वाले वाहनों को दुर्घटना से बचाने के उदेश्य से स्थानीय सिविक स्वयंसेवक प्रमोद शाह ने सड़क पर सफेद रंग से रंगकर वाहनों को धीमी गति से चलाने का दिया है। प्रमोद शाह पानीघाटा थाना के सिविक स्वयंसेवक है जिसने अपने पास से रंग खरीदकर मानव के अमूल्य जीवन को दुर्घटना होने से बचाने के उद्देश्य से उक्त नेक कार्य किया है । उनके कार्य ने जीवन सबसे अमूल्य होने का संदेश दिया है। उनके कार्य की थाना के ओसी शुभ प्रकाश सरकार ने सराहना की है ।

(फोटो : पानीघाटा क्षेत्रके मुख्य सडक सचेत होने का संकेत देते हुए सफेद रंग लगाते सिविक स्वयंसेवक प्रमोद शाह)

------------

मिरिक प्रेस क्लब को दिए गए उच्च गुणवत्ता के मास्क

संसू.मिरिक: महामारी से बचने के लिए हर नागरिक को सतर्क रहना जरूरी है। कतिपय लोग महामारी को हलके में लेते हैं। लोगों को जागरुक कराने और जोखिम मोलते हुए दैनिक रूपमे पत्रकारिता के माध्यमसे नागरिको में सचेतना जगाने वाले मिरिक प्रेस क्लब से जुड़े पत्रकारों को मिरिक के अग्रणी सामाजिक संस्था फ्रेन्डस अफ ट्रिज फोरम ने उच्च सुरक्षा वाले माउथ मास्क प्रदान किया। गुरूवार को मिरिक चैनल टेलीविजन कार्यालय मे मिरिक प्रेस क्लब के सभी पदाधिकारी और सदस्योके लिए फोरम के कोशाध्यक्ष कर्म शेर्पा ने क्लब के प्रमुख संरक्षक दधिराम घिमिरे को प्रदान किया । शेर्पा ने महामारी के समय में मिरिक प्रेस क्लब के पत्रकारों के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि सतर्कता के साथ सामाजिक कार्य करने का सुझाव रखा जब कि क्लब के अध्यक्ष दीप मिलन प्रधानने फोरम और कर्म शेर्पा के प्रति आभार व्यक्त किया ।

(फोटो: मिरिक प्रेस क्लबके प्रमुख संरक्षक को मास्क देते फ्रेन्डस ऑफ ट्रिज फोरम के कोषाध्यक्ष कर्म शेर्पा )

-------------

महकमा शासक कार्यालय में खुला कोविड कंट्रोल रूम

संसू.मिरिक: राज्य सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने सूचना जारी कर मिरिक महकमा शासक कार्यालय में कोविड कन्ट्रोल रुम आरम्भ किया है । यह जानकारी डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनी ने देते हुए बताया कि , यह सेवा 24 घंटे जारी रहेगी। उन्होंने कोरोना महामारी से संबंधित समस्या के सम्बन्ध में किसी भी जानकारी के लिए कोविड कंट्रोल रुम नम्बर 9339690913 मे सम्पर्क करनेका सभी से आग्रह किया है ।

chat bot
आपका साथी