मंत्री ने किया ऋचा घोष का अभिनंदन

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्या सिलीगुड़ी की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:17 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:17 PM (IST)
मंत्री ने किया ऋचा घोष का अभिनंदन
मंत्री ने किया ऋचा घोष का अभिनंदन

फोटो :

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्या, सिलीगुड़ी की बिटिया ऋचा घोष का 19वां जन्मदिन मंगलवार 28 सितंबर को यहां मनाया गया। इसे लेकर सिलीगुड़ी क्रिकेट लवर्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन की ओर से कंचनजंघा स्टेडियम में छोटा सा समारोह आयोजित किया गया। इसमें लोगों ने ऋचा की एक से एक तस्वीरों के सामने इकट्ठा हो केक काटे। एक-दूसरे को केक खिला कर मुंह मीठा कराया। चूंकि, इन दिनों ऋचा विदेश में है, सो वह इस समारोह में शामिल नहीं हो पाई। पर, उसके पिता मानवेंद्र घोष शामिल रहे। सभी ने उनका मुंह मीठा करा कर होनहार बिटिया के जन्मदिन की बधाई दी। इसके प्रति उन्होंने सभी का आभार जताया।

इस अवसर पर सिलीगुड़ी क्रिकेट लवर्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि कंचनजंघा स्टेडियम मैदान से ही प्रैक्टिस कर-करके ऋचा ने आज विश्व फलक पर अपना नाम किया है। उसने केवल अपना या अपने परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे सिलीगुड़ी शहर का नाम देश-दुनिया में रौशन किया है। हमारी कामना है कि हमारे शहर की बिटिया ऐसे ही दिन-दूनी रात-चौगुनी एक से बढ़ कर एक कीर्तिमान स्थापित करती रहे। ऋचा के जन्मदिन समारोह में कई लोग सम्मिलित हुए।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी टी-20 व‌र्ल्ड कप क्रिकेट के लिए चयनित भारतीय महिला टीम में एकमात्र नया चेहरा सिलीगुड़ी की बिटिया 16 वर्षीया ऋचा घोष ही रही थी। महिला टी-20 चैलेंजर्स ट्रॉफी क्रिकेट में ऋचा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही उसे महिला व‌र्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया। उसमें ऋचा ने चार चौका व एक छक्का मार कर 26 गेंदों में 36 रन बनाया था। अन्य मैचों में भी उसका शानदार प्रदर्शन रहा। अपने शहर की बिटिया के भारतीय टीम में चयनित होने पर सिलीगुड़ी के लोग काफी गौरवान्वित हैं।

chat bot
आपका साथी