गोजमुमो बिमल गुट की मिरिक शहर समिति का पुर्नगठन

संसू.मिरिक गोजमुमो विमल गुट की मिरिक महकमा समिति की महत्वपूर्ण सभा महकमा पार्टी कार्यालय में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:40 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:40 PM (IST)
गोजमुमो बिमल गुट की मिरिक शहर समिति का पुर्नगठन
गोजमुमो बिमल गुट की मिरिक शहर समिति का पुर्नगठन

संसू.मिरिक: गोजमुमो विमल गुट की मिरिक महकमा समिति की महत्वपूर्ण सभा महकमा पार्टी कार्यालय में संपन्न हुई। सभा का संचालन लारेज्जन तामांग ने व अध्यक्षता मोर्चा मिरिक महकमा समिति अध्यक्ष सुमन राई ने की। सभा में मिरिक नगरपालिका क्षेत्र के नौ वार्ड को मजबूत करने के उद्देश्य से मिरिक शहर समिति का पुर्नगठन किया गया जिसमें उज्ज्वल सुब्बा को अध्यक्ष, सिद्धार्थ राई व अमृत थापाको उपाध्यक्ष ,छेवांग तामांग को सचिव, पाल्देन तामांग , रिकजेन तामांग- सह सचिव, समीर छेत्री,अर्जुन राई और पालछाड तामांग को प्रमुख सलाहकार तथा चन्द्रप्रसाद गिरी,आइराम रूम्बा,सुनील थापा,विक्रान्त राई,सुमन सुब्बा, अनुप गुरूंग,विवेक छेत्री,सिद्धार्थ गोले,मिलन तामांग, कमल गिरी,दोर्जे भूटिया और सूरज दर्जीको सर्वसम्मतिसे कार्यकारी सदस्य बनाया गया है। सभा में युवा मोर्चा मिरिक महकुमा समिति अध्यक्ष विक्रान्त राई,नारी मोर्चा नेत्री डोमा तामाड,चन्द्गिका गुरूड,चम्पा छेत्री खगेन्द्र सुब्बा और मोर्चा नेता मुकुल घिमिरे आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। (फोटो: गोजमुमो बिमल खेमा के मिरिक शहर समितिके नवगठित समितिके पदाधिकारी )

---------------

पौधरोपण व पौध वितरण

संसू.मिरिक: महकमा के पानीघट्टा फारेस्ट विभाग ने सोमवार को पानीघट्टा क्षेत्र में पौधरोपण और पौध वितरण कार्यक्रम किया। पानीघट्टा बीट अफसर के नेतृत्व में वन विभाग के कर्मियों ने च्यांगा पानीघट्टा ग्राम पंचायत सचिव सलीम मुखिया और पानीघट्टा क्षेत्र के विशिष्टजनों की मौजूदगी में पौधरोपण और वितरण कार्यक्रम किया।

(फोटो: पानीघाटा क्षेत्र में पौधरोपण करते लोग )

--------------

ग्रामीण के घर से मिला 15 फीट लंबा किंग कोबरा

संसू.मिरिक: सोमवार को सुबह मिरिक के थर्बु चाय बागान के बहादुर गांव के जयराम राई के शयन कक्ष मे किंग कोबरा घुस गया। जिसे देखते लोग भयभीत हो उठे। इसकी सूचना पाते ही बामन पोखरी वन बिभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और किंग कोबरा सुरक्षित बामनपोखरी ले गये । एक कर्मचारी ने कहा कि , किंग कोबरा करीब 15 फीट लम्बा था। जिसे देखने के लिए बहुतायत में ग्रामीण मौजूद थे।

(फोटो:मिरिक के बहादुर गांव मे एक घर मे घुसा 15 फीट लम्बा किंग कोबरा)

-----------

शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

संसू. मिरिक: श्रावण माह के दूसरे सोमवार को महकमा क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों मे जलाभिषेक किया गया इसके साथ भगवान भोले नाथ की महिमा का वर्णन किया गया। जानकारी के मुताबिक , मिरिक के महादेव मंदिर , पानीघाटा और च्यागा बस्ती में स्थित शिवालय मे भक्तों ने जलाभिषेक किया।

-----------

विभिन्न गांव व बस्ती कंटेनमेट घोषित

संवाद सूत्र, मिरिक: वैसे देश व प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर दिनोंदिन समाप्त सी होती जा रही है फिर भी महकमा क्षेत्र में सतर्कता बरती जा रही है तथा कुछ गांव व बस्ती एरिया कंटेनमेट जोन घोषित किए गए हैं। संवेदनशील क्षेत्र का मिरिक थाने के ओसी एसके विश्वास ने निरीक्षण किया । यहां के सिंगबुली दूसरा गाव , सौरेनी बस्ती साधू गाव ,ढाड़ गांव और सौरेनी स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया और ग्रामीण क्षेत्र के लोगो क ो कोविड नियमों का पालन करनेको लेकर सचेत किया। ओसी ने वैक्सीनेशन केंद्र ्रमे लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नागरिको से शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन करने और खुद को एवं दूसरों को संक्रमण से बचाने का आग्रह किया।

(फोटो : चित्र परिचय: मिरिक के विभिन्न कंटेनमेट क्षेत्रका निरीक्षण करते मिरिक के ओसी )

-------------

फोहोर प्रबंधन यूनिट का उद्घाटन

संसू.मिरिक: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुप्रेरणा मे जोरबंगलो सुकेपोखरी खण्ड विकास क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न ग्राम पंचायत क्षेत्र में विभिन्न विकासमूलक एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा है। सुकेपोखरी बाजार के जनसाधारण की सुविधा के मद्देनजर सुकेपोखरी खण्ड डी आई फंड पोखरेबुंग रोड कन्या भी परिसर में खण्ड विकास कार्यालय के तत्वावधान में ठोस फोहोर व्यवस्थापन यूनिट के नवनिíमत भवन का उद्घाटन सोमवार को खण्ड विकास अधिकारी शमीरूल इस्लाम ने करने के बाद जन सेवा को समíपत किया । उक्त उद्घाटन कार्यक्रम में फोहोर व्यवस्थापन के संबंध में खण्ड विकास कार्यालय द्वारा कराए जा रहे कार्य और यूनिट की आवश्यकता के संबंध में जानकारी दी। उद्घाटन कार्यक्रममे खण्ड विकास कार्यालय के बिभागीय अधिकारी छिरिंग वांग्दी शेर्पा,आदित्य पाण्डे, लगायत अन्य उपस्थित थे। (चित्र परिचय: फोटो: सुकेखण्ड मे फोहोर प्रबन्धन यूनिटका उद्घाटन करते खण्ड विकास अधिकारी)

chat bot
आपका साथी