नांटू पाल अच्छा नहीं कर रहे : रंजन सरकार

-बैठक कर दलीय नेताओं को ओम प्रकाश मिश्रा नलिनी रंजन राय व छोटन किस्कू से कराया परिि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 09:40 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 09:40 PM (IST)
नांटू पाल अच्छा नहीं कर रहे : रंजन सरकार
नांटू पाल अच्छा नहीं कर रहे : रंजन सरकार

-बैठक कर दलीय नेताओं को ओम प्रकाश मिश्रा, नलिनी रंजन राय व छोटन किस्कू से कराया परिचित जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस से बगावत कर सिलीगुड़ी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले दलीय नेता नाटू पाल पर दार्जिलिंग जिला (समतल) तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष रंजन सरकार ने कहा है कि नाटू पाल का यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। वह अच्छा नहीं कर रहे हैं। उन्हें अपना फैसला वापस लेना चाहिए और पार्टी के साथ जैसे पहले काम कर रहे थे वैसे ही काम करते रहना चाहिए। वह बुधवार को पार्टी जिला कार्यालय विधान भवन में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि किसी पार्टी में रहने का अनुशासन यही है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जो निर्णय ले, वह चाहे पसंद हो या न हो, उसे सहर्ष स्वीकार करना चाहिए। हमारी नेत्री ममता बनर्जी ने यदि कोई फैसला लिया है तो कुछ सोच समझ कर ही लिया होगा। पार्टी हित में बेहतर से बेहतर समझ कर ही लिया होगा। उसे हम सब को मानना चाहिए, चाहे वह फैसला हमें पसंद हो या नहीं हो। उन्होंने नांटू पाल को यह सलाह भी दी है कि वह बहुत बार दल बदल चुके हैं। अब और दल बदल न करें। अन्यथा, उनकी छवि धूमिल हो सकती है। इस पर उन्हें गंभीरता से विचार करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि नांटू पाल ने अभी तक पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। उन्होंने मुझसे कहा था कि वह इस्तीफा देना चाहते हैं तो मैंने उन्हें कहा कि यदि वह चाहें तो मुझे अपना इस्तीफा व्हाट्सऐप कर सकते हैं पर उन्हें पार्टी से इस्तीफा नहीं देना चाहिए। इस बाबत गंभीरता से विचार करना चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस जिलाध्यक्ष रंजन सरकार ने यह भी कहा कि भाजपा के पास अपना कोई चेहरा नहीं है इसीलिए वह प्रलोभन देकर तृणमूल कांग्रेस के लोगों को तोड़ने में लगी है। इसमें कांग्रेस व माकपा भी उसकी मददगार है। पर, इससे तृणमूल कांग्रेस का कुछ नहीं बिगड़ने वाला। तृणमूल कांग्रेस जीती थी, जीती है और आगे भी जीतती रहेगी। राज्य में इस बार भी मां-माटी-मानुष की सरकार ही बनेगी।

इस अवसर पर उन्होंने दलीय नेताओं व कार्यकर्ताओं संग बैठक कर सिलीगुड़ी व आसपास से दलीय उम्मीदवारों का सभी से परिचय करवाया। बैठक में तृणमूल कांग्रेस के सिलीगुड़ी से उम्मीदवार ओम प्रकाश मिश्रा, माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी से कैप्टन नलिनी रंजन राय व फंासीदेवा से छोटन किस्कू भी शामिल रहे। इन उम्मीदवारों के पक्ष में अभी से ही जिलाध्यक्ष ने सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को जीन जान से जुट जाने व तन-मन-धन से इन सभी की जीत सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में तृणमूल कांग्रेस व इसकी विभिन्न इकाइयों के जिला स्तर के नेतागण सम्मिलित रहे।

chat bot
आपका साथी