ममता के दौरे से पहले भाजपा ने बोला हमला

बोले सांसद -सांसद ने उत्तर बंगाल की उपेक्षा का लगाया आरोप -अवैध खनन के कारण बालासान पुल को नुकसा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:25 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:25 PM (IST)
ममता के दौरे से पहले भाजपा ने बोला हमला
ममता के दौरे से पहले भाजपा ने बोला हमला

बोले सांसद

-सांसद ने उत्तर बंगाल की उपेक्षा का लगाया आरोप

-अवैध खनन के कारण बालासान पुल को नुकसान

-मंत्री से लेकर संतरी तक की है मिलीभगत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

भाजपा सासद राजू बिष्ट ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के लोगों को पूरी तरह से उपेक्षित करके रख रही हैं। वह उत्तर बंगाल के साथ भेदभाव कर रही हैं। ममता बनर्जी के चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरा के एक दिन पहले उन्होंने यह हमला बोला है। सांसद ने कहा कि दक्षिण बंगाल में छोटी सी छोटी घटना होती है वह राष्ट्रीय से अंतरराष्ट्रीय स्तर तक छा जाती है, जबकि उत्तर बंगाल में इस तरह की घटना होती है तो यहा के लोगों के साथ भेदभाव किया जाता है। लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाता है।

उन्होंने बालासन ब्रिज क्षतिग्रस्त होने के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि यह जो रोड है इसके रखरखाव तथा मरम्मत के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने राज्य लोक निर्माण विभाग को दे दिया है। जबकि वर्ष 1964 में बने इस ब्रिज का ना तो ठीक से रखरखाव पर ध्यान दिया गया और न ही इसकी कभी मरम्मत की गई। उन्होंने कहा कि यहा तक इंजीनियर को यह भी पता नहीं है प्रीवेंटिव मेंटेनेंस क्या होता है।

बिष्ट ने कहा एक ओर ब्रिज के रख-रखा पर ध्यान नहीं दिया गया, वहीं दूसरी ब्रिज के क्षतिग्रस्त होने के लिए ओर अवैध रूप से बालू व पत्थर का खनन किया जाना भी प्रमुख कारक है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सह पर नदी से अवैध रूप से बालू व पत्थर का खनन किया जा रहा है। इसमें राज्य के मंत्री से लेकर संतरी तक मिले हुए हैं। अवैध खनन की ही देन है कि ब्रिज जर्जर होता चला गया।

chat bot
आपका साथी