राजभाषा पर संसदीय समिति की टीम पहुंची

हिंदी को बढ़ावा -बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय का लिया जायजा -हिंदी के लिए किए जा रहे कार्यो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:32 PM (IST)
राजभाषा पर संसदीय समिति की टीम पहुंची
राजभाषा पर संसदीय समिति की टीम पहुंची

हिंदी को बढ़ावा

-बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय का लिया जायजा

-हिंदी के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय कदमतला में बीते मंगलवार को राजभाषा पर आधारित संसदीय समिति की पहली समिति की 6 सदस्यीय टीम पहुंची। उप समिति के सदस्यों के बीएसएफ, उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय कदमतला पहुंचने के दौरान बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आईजी रवि गाधी ने उप-समिति के मुख्य समन्वयक राम चंद्र जागड़ा, राज्यसभा सासद तथा अन्य 06 संसद सदस्यों (समिति के अन्य सदस्य) का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। बीएसएफ द्वारा मिली जानकारी के अनुसार समिति केंद्र सरकार के कार्यालयों का दौरा कर रही है और उनके राजभाषा के काम का निरीक्षण कर रही है।

बुधवार को संसदीय राजभाषा समिति के उपाध्यक्ष राम चंद्र जागड़ा की अध्यक्षता में राजभाषा पर संसद की पहली उप-समिति ने सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय के हिंदी अभिलेखों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समिति ने सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल के विभिन्न अनुभागों द्वारा हिंदी राजभाषा में किए गए कार्यो की सराहना की।

इस दौरान आईजी गाधी ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय द्वारा राजभाषा कार्यान्वयन नीति का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। राजभाषा हिंदी को बढ़ावा देने और उपयोग करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल फ्रंटियर के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

--------------- इस दौरान आईजी गाधी ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय द्वारा राजभाषा कार्यान्वयन नीति का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। राजभाषा हिंदी को बढ़ावा देने और उपयोग करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल फ्रंटियर के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी